Thursday 9 April 2020

NDMC द्वारा बंगाली मार्केट और बाबर रोड के हॉटस्पॉट क्षेत्र में कीटाणुशोधन छिड़काव का गहन सघन अभियान चलाया गया।

9 अप्रैल 2020

नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली जिला मजिस्ट्रेट के विशिष्ट निर्देशों के अनुसार नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) द्वारा आज बंगाली मार्केट, बाबर रोड और उनके आसपास की गलियों, उप-गलियों,आवासीय परिसरों,पार्कों के सील किए गए हॉटस्पॉट क्षेत्र में एक व्यापक कीटाणुशोधन अभियान चलाया गया है।
नई दिल्ली नगरपालिका परिषद की मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO- प्रोजेक्ट्स) डॉ.शकुंतला श्रीवास्तव और निदेशक - बागवानी, एस. चेलाहिया के नेतृत्व में 20 से अधिक लोगों की एक टीम ने क्षेत्र को कीटाणुरहित करने के लिए 1%हाइपोक्लोराइट के तरलघोल के 6000 लीटर कीटाणुशोधन द्रव्य का छिड़काव के लिये उपयोग किया।
इसके अलावा, दैनिक स्वच्छता गतिविधियां और डोर टू डोर कचरा संग्रहण में इस दौरान कोई गड़बड़ी नहीं हुई, ये गतिविधियां नियमित आधार इन क्षेत्रों में जारी रही।
इस के अलावा यहां आज कोविद 19 (कोरोना वायरस) के संक्रमण की रोकथाम के लिए मास्क का उपयोग करने सामाजिक दूरी के निर्देशों का पालन करने और नियमित हाथ धोने के लिए वहां प्रतिनियुक्त पुलिस अधिकारियों द्वारा क्षेत्र में जन संबोधन प्रणाली ( पीए सिस्टम ) के माध्यम से नियमित रूप से घोषणा भी की जाती रही।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...