Tuesday 7 April 2020

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद लॉकडाउन अवधि में अपने आवश्यक सेवाओं के कर्मचारियों के लिए विशेष परिवहन की सुविधा उपलब्ध कराएगी।

7 अप्रैल 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: "कोरोना वायरस" महामारी के प्रकोप के कारण इस लॉकडाउन अवधि में आवश्यक सेवाओं के अपने कर्मचारियों को उनके निवास से कार्यालय और कार्यालय से घर के नजदीक तक की परिवहन सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से, नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) ने दिल्ली परिवहन निगम (DTC) से सात बसे को अभी प्रयोग के आधार पर चलाने का निर्णय लिया है।पालिका परिषद ने अपनी आवश्यक सेवाओं के कर्मचारियों के परिवहन के लिए सात लो फ्लोर नॉन-एसी बसों को काम पर रखने के लिए डीटीसी से उनके निवास स्थान के निकट निर्धारित स्थानों से काम पर लाने ले जाने के लिये नियुक्त कर रही है। पहले एक प्रयोग के आधार पर इन बसों को निर्धारित समय-सारणी के अनुसार 08 और 09 अप्रैल को चलाया जाएगा, यदि यह प्रयोग सफल और कर्मचारियों के लिये फलदायी होता है तो इस लॉकडाउन अवधि में इसे नियमित आधार पर संचालित किया जाएगा। 

NDMC ने DTC से अनुरोध किया था यह सुनिश्चित किया जाए कि बसों को पूर्व-स्वच्छता ( सैनिटाइज ) की जाए, मार्ग और स्टॉप एनडीएमसी के विवेक पर होंगे और इन बसों को विशेष रूप से NDMC, कर्मचारियों के लिये ही लाने ले जाने में ही उपयोग किया जाएगा। इन बसों की सेवा प्राप्त करने के लिये पालिका परिषद के आवश्यक सेवाओं के कर्मचारियों को वैध प्राधिकारी द्वारा जारी किए गए कर्फ्यू पासों के साथ वैध ऑफिस आईडी कार्ड ले जाना होगा और सभी कर्मचारियों को इस दौरान सामाजिक दूरी के मानदंडों का भी पालन करना होगा।

इन बसों का संचालन NDMC, के निदेशक (समन्वय) के साथ समन्वय से परिवहन विभाग द्वारा संचालित किया जाएगा। ये बसें दफ्तरों के लिए सुबह 6.30 बजे दिल्ली के विभिन्न सात स्थानों से शुरू की जाएंगी और 3.30 बजे रूट के रिवर्स ऑर्डर से वापस गंतव्य के लिए जाएंगी।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...