Thursday 9 April 2020

"लॉकडाउन" अवधि में NDMC अपने कर्मचारियों के लिए विशेष DTC परिवहन सुविधा को 14 अप्रैल तक बढ़ाया गया।

10 अप्रैल 2020

नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली: इस लॉकडाउन अवधि में आवश्यक सेवाओं पर अपने कर्मचारियों को उनके निवास से कार्यालय तक और कार्यालय से घर तक पहुंचाने के उद्देश्य से, नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (NDMC) ने (6) दिल्ली परिवहन निगम (DTC) की बसों की विस्तारित सुविधाओं को 14 अप्रैल 2020 तक बढ़ा दिया है।एक प्रयोग के आधार पर दो दिनों के दौरान कर्मचारियों के लिए इन बसों के सफल संचालन और फलदायक परिणाम के परिणामस्वरूप, पालिका परिषद कर्मचारियों के लिये अगले चरण में इनके परिवहन के लिए छह लो फ्लोर नॉन-एसी बसों को काम पर रखने का फैसला किया है, जो निर्धारित स्थानों से कर्मचारियों को लाने तथा उनके निवास स्थान पहुंचाने के लिए चलेंगी।

केवल रूट नंबर - 1 में 10 से अधिक कर्मचारियों की संख्या पर्याप्त नहीं होने के कारण उस रूट को बंद करके शेष 6 रूट पर बसें यथावत जारी रहेंगी, जैसा ये बसें ट्रायल में थीं। इन बसों को कार्यालयों के लिए सुबह 6.30 बजे से शुरू किया जाएगा, लेकिन अब वापस 7.30 बजे रूट के रिवर्स ऑर्डर पर गंतव्य के लिए जाएगी।

पालिका परिषद की आवश्यक सेवाओं के कर्मचारियों बस में सफर करने के लिए वैध प्राधिकारी द्वारा जारी किए गए कर्फ्यू पासों के साथ वैध ऑफिस आईडी कार्ड ले जाना होगा और सभी  कर्मचारियों को इनमें सफर के दौरान भी सामाजिक दूरी के मानदंडों का पालन करना होगा। 

इन बसों की आवाजाही की देखरेख पालिका परिषद के निदेशक (समन्वय) के साथ परिवहन विभाग द्वारा की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...