Monday 30 December 2019

दिल्ली पुलिस पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन, के पुलिस कर्मियों ने एक पॉकेटमार को धर दबोचा।

30 दिसम्बर 2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली: पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन स्टाफ़ द्वारा एक आरोपी व्यक्ति पॉकेटमार को किया गिरफ्तार। घटना, 29 दिसम्बर 2019 को लगभग शाम के समय पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन के पुलिस कर्मी ASI अब्दुल रहीम और ASI ड्राइवर अमर सिंह को कीर्ति नगर नई दिल्ली, स्टैंडर्ड स्वीट्स के सामने गुरु पर्व व्यवस्था ड्यूटी के लिए तैनात किया गया था।स्टाफ ने देखा कि एक लड़का भागे जा रहा था और कुछ लोग उसका पीछा कर रहे थे। स्थिति का आकलन करते हुए, पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने तुरंत कार्रवाई की और संदिग्ध व्यक्ति का पीछा किया और गहन पीछा करने के बाद आखिरकार आरोपी व्यक्ति को पकड़ने में कामयाब रहे। पकड़े गए आरोपी व्यक्ति की पहचान कुलदीप उर्फ सनी उम्र 20 वर्ष मुखराम गार्डन, तिलक नगर,दिल्ली के रूप में हुई।

इसी दौरान शिकायतकर्ता भी मौके पर पहुंचा और कहा कि उनका पर्स आरोपियों ने उनकी जेब से चुराया था। शिकायतकर्ता श्रीधर ने आरोपी व्यक्ति की सही पहचान की। चोरी किया गया पर्स जिसमें 2930/रु उसके कब्जे से शिकायतकर्ता का आधार कार्ड और वोटर कार्ड बरामद किया गया। पीसीआर स्टाफ ने एक सेल्फ कॉल किया। पुलिस स्टेशन कीर्ति नगर की स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची।

शिकायतकर्ता और पकड़े गए आरोपी व्यक्ति ने चुराए गए पर्स को स्थानीय पुलिस को सौंप दिया।  शिकायतकर्ता के बयान पर मामला पुलिस स्टेशन कीर्ति नगर, नई दिल्ली दर्ज किया गया है। आरोपी व्यक्ति पहले भी लूट के एक मामले में शामिल पाया गया।

डीसीपी शरत कुमार सिन्हा, पीसीआर कार्यालय से जानकारी देते हुए। इस सम्बंध में पीसीआर स्टाफ ने आरोपी को पकड़कर और चोरी हुए पर्स को बरामद करके सतर्कता, अवलोकन, व्यावसायिकता और कर्तव्य की उच्च भावना को प्रदर्शित किया है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...