Monday 9 December 2019

पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन पुलिस कर्मियों ने सतर्कता दिखाते हुए घर में लगी आग को बुझाया और घर के 3 लोगो को इमारत से बाहर निकाला।

10 दिसंबर 2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर 
नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली: पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन MPV पुलिस कर्मियों ने सतर्कता दिखाते हुए। घर में लगी आग को तुरंत बुझाया।घटना, 9 दिसम्बर 19 को सुबह लगभग 7 बजे, ASI जितेंदर और ASI ड्राइवर भारत सिंह के पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन के  पुलिस कर्मियों को आग के संबंध में एक पीसीआर कॉल मिली।  ऑस्कर स्कूल के पास 50 फुटा रोड, कौशिक एन्क्लेव, बुरारी।
इस सूचना पर फौरन कार्रवाई करते हुए। पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन स्टाफ उस स्थान पर पहुंचे जहां उन्होंने इमारत की पहली मंजिल से भारी धुआं निकलता हुआ देखा। स्थिति का आकलन करते हुए पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन स्टाफ तुरंत पहली मंजिल पर पहुंचे और पाया कि कमरे में 3 व्यक्ति फंसे हुए हैं।

और कुछ लोग इमारत के हॉल से बाहर निकल रहे हैं। पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने तुरंत मिट्टी और पानी डालकर आग को बुझाया और मौके पर फायर बिग्रेड के पहुंचने से पहले घर के 03 लोगों को इमारत से बाहर निकाल लिया गया।

डीसीपी शरत कुमार सिन्हा, पीसीआर कार्यालय से जानकारी देते हुए। इस सम्बंध में पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन पुलिस कर्मियों की समय पर सक्रिय कार्रवाई ने कीमती जान और संपत्ति को बचाया। पीसीआर स्टाफ ने सतर्कता, कर्तव्यनिष्ठा और व्यावसायिकता के प्रति समर्पण की भावना को मानव जीवन को आग से बचाकर अपने कर्तव्य का पालन किया है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...