Saturday 14 December 2019

पालिका परिषद् NDMC ने 16 वॉं सुविधा कैम्प सूचना, सुविधा और शिकायत निवारण के लिए आयोजित किया गया।

14 दिसम्बर, 2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली: क्षेत्र के नागरिकों, आवासीय कल्याण समितियों, मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशनों, हितधारकों और सेवा-प्रयोगकर्ताओं को सूचना, सुविधा और शिकायत निवारण उपलब्ध कराने के उद्देश्य से नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् द्वारा ‘पालिका सुविधा कैम्प‘ का NDMC कन्वेंशन सेंटर, नई दिल्ली में आयोजित किया गया।
इस सुविधा कैम्प में 82 जनशिकायतों को व्यक्तिगत स्तर पर संबंधित अधिकारियों ने प्राप्त किया और उस पर चर्चा की जिससे कि उन पर त्वरित कार्यवाही द्वारा हल दिया जा सके जिन शिकायतों में नीतिगत स्तर पर निर्णय किए जाने की आवश्यकता थी। उनके बारे में शिकायतकर्ता को विस्तारपूर्वक अवगत कराया गया तथा उसे हल करने के लिए समय सीमा भी उन्हें बताई गई।
इस अवसर पर नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् के अध्यक्ष, धर्मेन्द्र और पालिका परिषद् की सचिव,डॉ रश्मि सिंह ने सुविधा कैम्प में लगाए गए विभिन्न विभागों के डेस्कों का दौरा किया और शिकायतकर्ताओं से व्यक्तिगत विचार-विनिमय भी किया। उन्होंने अधिकारियों को समयबदृ सीमा में आवश्यक एवं समुचित सहायता, सूचना और निवारण उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए। इस सुविधा कैम्प में पालिका परिषद् के 27 विभागों से 100 से अधिक कर्मचारियों और अधिकारियों ने जनता की समस्याओं का निवारण करने के लिए भाग लिया।
सुविधा कैम्प में आज पालिका परिषद् के स्वास्थ्य विभाग द्वारा आगामी स्वच्छ सर्वेक्षण-2020 के बारे में आवासीय कल्याण समितियों, मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशनों, हितधारकों, निवासियों और सेवा-उपभोक्ताओं को जागरूक किया और उनसे अपील की कि सभी को मिलकर एक टीम के रूप में कार्य करते हुए पालिका परिषद् क्षेत्र को नम्बर-1 के रैंक पर लाना है।

इस अवसर पर सुविधा कैम्प में आए लोगों को संविधान में वर्णित उनके मौलिक कर्तव्यों से भी अवगत कराने के लिए पोस्टर और बैनर के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाया गया और सभी से अपील की गई कि वें मौलिक कर्त्तव्यों का पालन करके देश के विकास में अपना समुचित योगदान दें सकते है। इस सुविधा कैम्प में आवासीय कल्याण समितियों, मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशनों, हितधारकों, निवासियों और सेवा-उपभोक्ताओं के साथ-साथ पालिका परिषद् के वर्तमान और पूर्व कर्मचारियों ने भी भाग लिया।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...