Friday 13 December 2019

दिल्ली पुलिस ने द्वारका चोरी के मामले में तीन कुख्यात चोरो को चोरी के माल सहित किया गिरफ्तार।

14 दिसम्बर 2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने चोरी के माल सहित तीन कुख्यात चोरो को किया गिरफ्तार, घटना: 10. दिसम्बर 2019 को, एक महिला शिकायतकर्ता, विपिन गार्डन एक्सटेंशन, द्वारका मोड़ दिल्ली, शिकायतकर्ता महिला ने बताया कि रात के दौरान, किसी ने उनके घर से गहने, नकदी और कपड़े चुराए थे। मामला थाना मोहन गार्डन में  चोरी की शिकायत पर एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी।
इंस्पेक्टर बलजीत सिंह, SHO मोहन गार्डन, के नृतव में जिसमें कांस्टेबल संदीप और कांस्टेबल राजेश शामिल हैं। एसीपी विजय कुमार सिंह, नजफगढ़ की देखरेख में टीम का गठन किया गया। जांच के दौरान, शिकायतकर्ता के घर और आस-पास के क्षेत्र के CCTV फुटेज की जाँच की गई और फुटेज की जाँच के दौरान, यह पता चला कि हुंडई Xcent एक टैक्सी आधी रात को लगभग 1 बजे आई और दो व्यक्ति आए  कार से बाहर और वे पीड़ित के घर की ओर चले गए, जबकि एक व्यक्ति कार में ही मौजूद रहा। और आरोपियों ने चोरी करने के बाद वे मौके से फरार हो गए।

स्टाफ ने जांच के दौरान, CCTV की जाँच की गई और जब कोशिश की गई तो ये प्रयास हुए।  कांस्टेबल संदीप और कांस्टेबल राजेश कार का असली नंबर पाने में सफल रहा। कार मालिक  मनोज, इंदिरा पार्क नंगली सकरावती के रूप में मिला। जब मालिक से संपर्क किया गया, तब उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने कार को एक संदीप नाम के व्यक्ति को को बेच दिया है और संदीप ने इस कार को एक नीरज चौहान को बेच दिया है। आखिर में कार के मालिक नीरज चौहान ने खुलासा किया कि उन्होंने यह कार अपने ड्राइवर राज कुमार को दी है। पुलिस कर्मियों ने फौरन कार्रवाई करते हुए। ड्राइवर राज कुमार की तलाश में विभिन्न स्थानों पर छापे मारे गए और आखिरकार आरोपी राज कुमार को पकड़ लिया गया। 

निरन्तर पूछताछ के दौरान, आरोपी ने खुलासा किया कि उसने अपने साथियों के साथ जितेन्द्र उर्फ जीतू और जगत राम के साथ चोरी को अंजाम दिया था। आरोपी राजकुमार के कहने पर उसके दोनों साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी व्यक्तियों के उदाहरण पर, कई चुराए गए। अर्थात दो जोड़ी चांदी की पायल, एक जोड़ी चांदी की चूड़ी, एक जोड़ी चांदी के कान के छल्ले, एक जोड़ी सोने के कान के छल्ले, दो चांदी के लॉकेट, चार जोड़ी चांदी के पैर की उंगली की अंगूठी, एक  चांदी की अंगूठी, एक बैग जिसमें साड़ी, चार हजार रुपये नकद, दो एलपीजी गैस सिलेंडर, एक LED टीवी बरामद हुआ। और अपराध करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली एक कार, हुंडई Xcent को भी जब्त कर लिया गया है।

पूछताछ के दौरान, यह खुलासा किया कि जितेन्द्र उर्फ जीतू एक कुख्यात चोर है और 3-4 महीने पहले तिहाड़ जेल से बाहर आया था।  राज कुमार और जगत राम, जितेंदर उर्फ जीतू के संपर्क में आए और उन्होंने चोरी की वारदात को अंजाम दिया। वे एक गिरोह बन गए और दिल्ली और NCR क्षेत्र में चोरी करने लगे।  थाना BHD नगर की चोरी का एक मामला और गाजियाबाद के एक अन्य मामले में भी उनकी गिरफ्तारी के साथ काम किया गया है।पुलिस स्टेशन मोहन गार्डन की टीम द्वारा बरामद अन्य चोरी की वस्तुओं को जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। मामले की जांच जारी है और बरामद चोरी के लेखों को जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...