Wednesday 11 December 2019

पालिका परिषद् NDMC क्षेत्र के नागरिकों की शिकायत निवारण के लिए सुविधा कैम्प आगामी शनिवार, 14 दिसम्बर 19 को लगाया जाएगा।

11 दिसम्बर, 2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली: क्षेत्र के नागरिकों, आवासीय कल्याण समितियों, मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशनों, हितधारकों और सेवा-प्रयोगकर्ताओं को सूचना, सुविधा और शिकायत निवारण उपलब्ध कराने के उद्देश्य से नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् NDMC द्वारा आगामी शनिवार 14 दिसम्बर, 2019 को एक ‘सुविधा कैम्प‘ का NDMC कन्वेंशन सेंटर, जय सिंह रोड, नई दिल्ली में आयोजन किया जाएगा।
पालिका परिषद् द्वारा अपने क्षेत्र के नागरिकों की नागरिक सुविधाओं से संबंधित जन-शिकायतों के निवारण के लिए इस प्रकार के सुविधा कैम्प लगाने के लिए यह कदम पिछले साल दिसम्बर-2018 से लगाया जा रहा है। इसी श्रृंखला में 16 वॉं पालिका सुविधा कैम्प आगामी शनिवार, 14 दिसम्बर, 2019 को लगाया जा रहा है, जिसमें विभिन्न विभागों के 27 विभागाध्यक्ष जन-शिकायतों को सुनने और उनका तत्काल समाधान उपलब्ध कराने के लिए उपलब्ध रहेंगे। इस सुविधा कैम्प में महिलाओं को विशेष सहायता उपलब्ध कराने के लिए एक ‘महिला हेल्प डैस्क‘ भी स्थापित किया जाएगा।

नई दिल्ली क्षेत्र की सभी आवासीय कल्याण समितियों (RWA) और मार्किट ट्रेडर्स एसोसिएशनों (MTA) को सुविधा कैम्प के आयोजन का स्थान, समय और तिथि SMS के माध्यम से भेजा जा रहा है। आवासीय कल्याण समितियों के नोडल अधिकारी द्वारा सभी RWA और MTA से सम्पर्क भी किया जा रहा है। जिससे इस सुविधा कैम्प के बारे में जागरूकता फैलाई जा सकें तथा उनकी इस कैम्प में अधिक से अधिक भागीदारी भी सुनिश्चित की जा सकें।

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् NDMC ने सभी नागरिकों, आवासीय कल्याण समितियों और मार्किट ट्रेडर्स एसोसिएशनों एवं अन्य हितधारकों से ईमेल-care@ndmc.gov.in और वॉटसएप्प नम्बर - 8588887773 पर अपने संक्षिप्त में प्रश्न, मांगी जाने वाली सुविधा अथवा कोई शिकायत दर्ज करा सकते हैं, जिससे पालिका परिषद् इस संबंध में शीघ्रता से कार्यवाही कर सकें ।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...