Friday 20 December 2019

पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने सतर्कता दिखाते हुए। आग से बड़ी दुघर्टना होने से मानव जान और संपति को बचाया।

20 दिसंबर2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने आग से होने वाली बड़ी दुघर्टना होने से जान माल को बचाया। घटना 19 दिसम्बर 19 को लगभग साढ़े दस बजे, पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन के पुलिस कर्मि गस्त के दौरान एएसआई मो, शाहनवाज, एएसआई जोगिंदर, हैडकांस्टेबल नमो नारायण, कांस्टेबल मनोज और कांस्टेबल ड्राइवर विपिन को जैन कॉलोनी, पार्ट-I, उत्तम नगर पश्चिम, दिल्ली में आग लगने के संबंध में एक पीसीआर कॉल मिली।
पीसीआर मोबाइल पैट्रोल स्टाफ तुरंत कार्रवाई करते हुए। उस स्थान पर पहुंचे जहां उन्होंने एक घर से भारी धुआं निकलते देखा पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन के स्टाफ घर पहुंचे और महिला कॉल करने वाली घर के मालिक से मिले।

महिला कॉलर ने पीसीआर स्टाफ को बताया कि रसोई में दो एलपीजी सिलेंडर हैं और अगर आग फैलती है तो वे बहुत बड़ा विस्फोट हो सकते हैं।  पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन के स्टाफ ने फौरन कार्रवाई करते हुए। पीसीआर एमपीवी से आग बुझाने के यंत्र निकाले और जल्दी से आग को बुझाने के लिए आस-पास के घरों से पानी की व्यवस्था भी की। और मौके पर फायर टेंडर के पहुंचने से पहले आग पर काबू पा लिया गया।

डीसीपी शरत कुमार सिन्हा पीसीआर कार्यालय से जानकारी देते हुए। इस सम्बंध में मोबाइल पैट्रोल वैन पुलिस कर्मियों की समय पर सक्रिय कार्रवाई ने कीमती जान और संपत्ति को बचाया। पीसीआर स्टाफ ने कीमती मानव जीवन को आग से बचाकर सतर्कता और व्यावसायिकता प्रदर्शित की है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...