Wednesday 11 December 2019

एक आरोपी स्नैचर को दिल्ली पुलिस पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन के स्टाफ ने धर दबोचा।

12 दिसम्बर 2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली: पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन स्टाफ़ द्वारा आरोपी स्नैचर मोबाइल फोन और मोटरसाइकिल सहित किया गिरफ्तार।घटना,10 दिसम्बर 2019 को लगभग रात 9 बजे, एएसआई चंदर कांत और हैडकांस्टेबल ड्राइवर राकेश कुमार सहित पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन के स्टाफ भोगल बस स्टैंड के पास ड्यूटी के दौरान गश्त कर रहे थे। पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन स्टाफ ने एक महिला को चिल्लाते हुए देखा कि पल्सर मोटरसाइकिल पर दो व्यक्ति उसका मोबाइल फोन छीनकर होटल राजदूत के पीछे की तरफ भाग गए।

पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन के पुलिस कर्मी फौरन कार्रवाई में जुट गए और शिकायतकर्ता महिला को पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन में ले गए।  शिकायतकर्ता महिला के साथ मोबाइल पैट्रोल वैन के पुलिस कर्मी तुरंत कथित स्नैचरों का पीछा किया। शिकायतकर्ता महिला ने देखा कि ये वही पल्सर मोटरसाइकिल स्नैचरों द्वारा इस्तेमाल की गई थी।  पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन को देखते ही मोटरसाइकिल सवार भागने की कोशिश में भाग निकला।  हालांकि,काफी पीछा करने के बाद मोबाइल पैट्रोल वैन स्टाफ मोटरसाइकिल को रोकने में कामयाब रहे। लेकिन एक कथित रूप से अंधेरे का फायदा उठाकर पास की गलियों से भागने में कामयाब रहा।
हालाँकि एक अन्य आरोपी को मोबाइल गश्ती वैन के स्टाफ द्वारा मोटरसाइकिल और लोगो की सहायता के साथ आरोपी स्नैचर को पकड़ा गया था।  गिरफ्तार आरोपी की पहचान आर्यन विल्सन उम्र 19 वर्ष की हरि नगर, आश्रम, दिल्ली के रूप में हुई।  महिला शिकायतकर्ता ने उस स्नैचर में से एक के रूप में आरोपी को सही पहचाना।आरोपी के कब्जे से शिकायतकर्ता महिला से छीना गया मोबाइल फोन बरामद किया गया।

सत्यापन पर क्राइम में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल को पुलिस स्टेशन लाजपत नगर के इलाके चुराया गया था। थोड़ी देर में पुलिस स्टेशन एच,एन, दीन की स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची।  बरामद आरोपियों के पास से चोरी का मोबाइल फोन,बरामद चोरी की मोटरसाइकिल और शिकायतकर्ता को स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया। इस संबंध में  मामला पुलिस स्टेशन एच,एन, दीन में दर्ज किया गया है। आरोपी को पहले भी स्नैचिंग और डकैती सहित 3 मामलों में शामिल पाया गया था।
डीसीपी शरत कुमार सिन्हा पीसीआर कार्यालय, से जानकारी देते हुए। इस सम्बंध में पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन के स्टाफ ने आरोपी स्नैचर को पकड़कर और स्नैच किए गए मोबाइल फोन और चोरी की मोटर साइकिल को बरामद करके सतर्कता,का परिचय देते हुए। पुलिस कर्मियों ने अपने कर्त्तव्य पालन किया।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...