Sunday 29 December 2019

दिल्ली पुलिस पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने सतर्कता दिखाते हुए। एक महिला आत्महत्या का प्रयास कर रही पीड़ित को अस्पताल पहुँचाया।

30 दिसम्बर 2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने एक महिला आत्महत्या की कोशिश कर रही पीसीआर वैन के स्टाफ ने महिला को पहुँचाया अस्पताल। घटना, 28 दिसम्बर 19 को सुबह साढ़े ग्यारह बजे, के आसपास हैडकांस्टेबल विकास राणा और कांस्टेबल ड्राइवर सुनील सहित पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन के स्टाफ को पीसीआर कॉल मिली कि उमर मस्जिद के जेजे कॉलोनी बवाना में एक महिला ने आत्महत्या का प्रयास किया।इस सूचना पर मोबाइल पैट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने फौरन कार्रवाई करते हुए। उस स्थान पर मौके पर पहुंचे। उन्होंने पाया कि एक महिला जमीन पर अचेत पड़ी हुई थी और उसकी गर्दन पर संयुक्ताक्षर के निशान थे। स्थिति का आकलन करते हुए, पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन कर्मियों ने सतर्कता दिखाते हुए। तुरंत घर में मौजूद महिलाओं में से एक को पीड़ित को सीपीआर देने के लिए निर्देशित दिया। पीड़िता को सीपीआर दिए जाने के बाद, मोबाइल पैट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने पीड़ित महिला को उसे निकटतम अस्पताल ले गए।

पीड़ित को अस्पताल ले जाने के रास्ते में पीड़ित महिला के साथ फिर से सीपीआर दिया गया। और उसे एम.बी. अस्पताल पूठ खुर्द।  अस्पताल के डॉक्टरों ने प्राथमिक चिकित्सा देने और समय पर पीड़ित महिला को अस्पताल में लाने के लिए पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों की सराहना की।

डीसीपी शरत कुमार सिन्हा, पीसीआर कार्यालय से जानकारी देते हुए। इस सम्बंध में पीसीआर पुलिस कर्मियों ने ड्यूटी पर गस्त के दौरान एक अनमोल जीवन को बचाते हुए सतर्कता, दिखाते हुए। अपने कर्तव्य का पालन किया।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...