Saturday 7 December 2019

एक कुख्यात अपराधी अवैध हथियार सहित, PCR मोबाइल पैट्रोल वैन के स्टाफ ने किया गिरफ्तार।

8 दिसंबर 2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली: पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन स्टाफ़ द्वारा एक क्रिमिनल अपराधी अवैध पिस्तौल के साथ किया गिरफ्तार।
घटना 7 दिसंबर 19 सुबह लगभग साढ़े चार बजे, पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वेन के स्टाफ में एएसआई प्रमोद, हैडकांस्टेबल अमनदीप और कांस्टेबल ड्राइवर संजय, DPS स्कूल सेक्टर-3 द्वारका ड्यूटी पर गस्त के दौरान मोबाइल पैट्रोल वेन स्टाफ को मटियाला गांव, बिंदापुर में खड़े संदिग्ध व्यक्तियों के बारे में एक कॉल मिली।

पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वेन के पुलिस कर्मि मौके पर पहुंचे और फोन करने वाले व्यक्ति से मिले। उन्होंने बताया कि वह अपने दोस्तों के साथ अग्रवाल चौक, बिंदापुर के पास खड़े थे। और वहां कुछ संदिग्ध व्यक्तियों को देखा,उनमें से एक के पास एक पिस्टल थी। पीसीआर पुलिस कर्मियों को देखकर संदिग्ध व्यक्ति वहां से भागने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन सतर्क मोबाइल पैट्रोल वेन स्टाफ ने आरोपी को भागने का मौका दिए बिना धर दबोचा। पीसीआर कॉल करने वाले व्यक्ति ने एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में एक पीसीआर कॉल किया।
पूछताछ में आरोपी की पहचान विकास उर्फ नेता उम्र 25 वर्ष झुग्गी मटियाला गांव, बिंदापुर, दिल्ली, के रूप में की गई। आरोपी ने पूछताछ में खुलासा किया कि उसने देशी पिस्टल को पास के कचरे के ढेर में एक बॉक्स में छिपा दिया था।  पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन स्टाफ ने  पिस्टल को उसके उदाहरण पर बताये कचरा डंप में खोजा और पिस्टल को बरामद किया। गिरफ्तार व्यक्ति और बरामद पिस्तौल के साथ पीसीआर कॉल करने वाले को पुलिस स्टेशन बिंदापुर की स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया। थाना बिंदापुर में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पकड़ा गया आरोपी व्यक्ति पहले भी हत्या, डकैती, चोरी और चोरी सहित 30 मामलों में शामिल पाया गया था।
डीसीपी शरत कुमार सिन्हा, पीसीआर कार्यालय जानकारी देते हुए। इस संम्बन्ध में, पीसीआर स्टाफ ने एक कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार करके और एक अवैध हथियार यानी पिस्टल को बरामद करके सतर्कता, अवलोकन, व्यावसायिकता और कर्तव्य की उच्च भावना को प्रदर्शित किया है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...