Monday 30 December 2019

दिल्ली पुलिस पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने एक गुमशुदा बच्चे को माता-पिता को सौंप दिया गया।

31 दिसम्बर 2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली: पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन स्टाफ़ ने एक 6 साल की लापता बच्ची को उसके माता पिता से मिलवाया गया, मामला 29 दिसम्बर 2019 को लगभग रात साढ़े नौ बजे, के आसपास पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन के पुलिस कर्मी ड्यूटी के दौरान जिसमें हैडकांस्टेबल दिनेश और कांस्टेबल ड्राइवर कुलदीप को दिल्ली के बेगम विहार के शुकर बाजार रोड, गली नंबर 4 से एक बच्चे के लापता होने के बारे में एक पीसीआर कॉल मिली।कॉल प्राप्त होने पर मोबाइल पैट्रोल वैन पुलिस कर्मी तुरंत मौके पर पहुंचे और कॉलर द्वारा प्रदान किए गए विवरण के आधार पर अपने परिवार के साथ लापता बच्चे की खोज शुरू कर दी। पुलिस कर्मियों ने मोबाइल पैट्रोल वैन के पीए सिस्टम के माध्यम से लापता बच्चे की भी घोषणा की और आस-पास के क्षेत्र और गलियों में गहन खोज की गई। सर्च ऑपरेशन के दौरान लापता बच्चा दिल्ली के बेगमपुर के बस स्टॉप के पास घूमता पाया गया, जिसकी पहचान उसके परिवार के सदस्यों ने की। बरामद बच्चे ने भी अपने माता-पिता को भी पहचान लिया। बरामद बच्चे को स्थानीय पुलिस की मौजूदगी में उसके माता-पिता को सौंप दिया गया।

डीसीपी शरत कुमार सिन्हा, पीसीआर कार्यालय, से जानकारी देते हुए। इस सम्बंध में पीसीआर स्टाफ ने बच्चे को उसके माता-पिता के साथ 6 साल के लापता बच्चे को सौंप कर स्टाफ ने सतर्कता, अवलोकन की गहरी भावना, कर्तव्य के प्रति समर्पण और व्यावसायिकता प्रदर्शित की है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...