Thursday 12 December 2019

तीन शातिर डकैतों को टेल्को टी पॉइंट गाजीपुर पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने किया गिरफ्तार।

13 दिसम्बर 2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली: तीन शातिर डकैतो को पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने धर दबोचा। घटना 11 दिसम्बर 2019 की रात लगभग साढ़े दस बजे, पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन के पुलिस कर्मी जिसमें हैडकांस्टेबल राज कुमार और हैडकांस्टेबल ड्राइवर राम किशन, टेल्को-टी पॉइंट, गाजीपुर, दिल्ली के पास गश्त कर रहे थे।  पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन स्टाफ ने देखा कि तीन व्यक्ति एक व्यक्ति के साथ मारपीट कर रहे थे, पिटने वाला व्यक्ति जो मदद के लिए चिल्ला रहा था। 
पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन के स्टाफ फौरन कार्रवाई में जुट गए और तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे।  पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन के स्टाफ को देखते ही आरोपी हमलावर अपने मोटर साइकल को पीछे छोड़ जंगल के इलाके की ओर भागने लगे। शिकायतकर्ता मोनू कुमार उम्र 22 वर्ष के साथ मोबाइल पैट्रोल वैन के स्टाफ,ने आरोपी का पीछा किया। गाजीपुर, दिल्ली में और काफी पीछा करने के बाद मोबाइल पैट्रोल वैन स्टाफ ने सभी तीनो आरोपी व्यक्तियों को पकड़ने में कामयाब रहे।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि तीन कथित व्यक्ति द्वारा उसे पीटा गया और लूट लिया गया।  पकड़े गए आरोपियों की पहचान (1) संजय उर्फ संकी उम्र 28 वर्ष खिचरीपुर दिल्ली (2) मिनमय सामंता उम्र 25 वर्ष  मिदनापुर, पश्चिम बंगाल और (3) कौशिक सदर उम्र 19 साल पूर्वी मिदनापुर, पश्चिम बंगाल  लूटा गया कैश 340/रु आरोपी संजय से वसूला गया। अपराध में प्रयुक्त मोटरसाइकिल भी बरामद की गई।

मोबाइल पैट्रोल वैन के स्टाफ ने एक सेल्फ कॉल किया। थाना पटपड़गंज औद्योगिक क्षेत्र की स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची।  पकड़े गए आरोपी व्यक्तियों ने नकदी के साथ-साथ मोटर साइकिल को स्थानीय पुलिस को सौंप दिया ताकि उन्हें आगे की कार्रवाई के लिए स्थानीय पुलिस को सौंप दिया जा सके।  इस संबंध में डकैती की FIR थाना पटपड़गंज औद्योगिक क्षेत्र का मामला दर्ज किया गया है।  उपरोक्त तीनों आरोपियों को भी उपरोक्त मामले में गिरफ्तार किया गया है।
डीसीपी शरत कुमार सिन्हा, पीसीआर कार्यालय से जानकारी देते हुए। इस सम्बंध पीसीआर स्टाफ ने सतर्कता, अवलोकन की भावना, कर्तव्य के प्रति समर्पण और व्यावसायिकता को तीन लुटेरों को गिरफ्तार करके और लूटे गए धन की वसूली करके पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन के स्टाफ ने अपने कर्तव्य का पालन किया।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...