Friday 13 December 2019

दिल्ली पुलिस ने स्वच्छ्ता पखवाडा कार्यक्रम "साफ सड़क, सुरक्षित सड़क" का आयोजन किया गया।

14 दिसम्बर 2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने संसद मार्ग NDMC कन्वेंशन सेंटर में 01 से 15 दिसंबर 2019 तक चल रहे "स्वच्छ्ता पखवाडा" के हिस्से के रूप में एक कार्यक्रम "साफ सड़क, सुरक्षित सड़क" का आयोजन किया।
दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक, इस आयोजन के मुख्य अतिथि थे। इस अवसर पर,स्कूली बच्चों द्वारा बनाई गई "स्वच्छ्ता और सुरक्षा" विषय पर आधारित चित्रों को प्रदर्शित किया गया। दिल्ली पुलिस आयुक्त, ने पेंटिंग गैलरी का दौरा किया और छोटे बच्चों की कलात्मक अभिव्यक्ति की प्रशंसा की। पेंटिंग गैलरी को  काफी सराहना मिली। स्कूली छात्रों ने “साफ सड़क, सुरक्षित सड़क” थीम पर आधारित स्वागत गीत और नृत्य प्रदर्शन प्रस्तुत किया।
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 01 से 15 दिसंबर, 2019 तक चल रहे "स्वच्छ्ता पखवाड़ा" के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया है ताकि पूरे दिल्ली में अपने कार्यालय परिसरों में सफाई सुनिश्चित की जा सके और साथ ही स्कूली बच्चों को घर से स्वच्छता और सड़क सुरक्षा का संदेश देने के लिए संवेदनशील कार्यक्रमों को शामिल किया जा सके। रोड सेफ्टी थीम के साथ एकीकृत स्वच्छ्ता पर आधारित पेंटिंग, निबंध और एक्समपर भाषण प्रतियोगिता भी रेंज स्तर पर आयोजित की गई थी। स्कूली बच्चों ने हमारे जीवन में स्वच्छता के महत्व के बारे में जनता को जागरूक करने के लिए विभिन्न स्थानों पर एक स्वच्छ मार्च का नेतृत्व किया।
इस अवसर पर बोलते हुए, पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने कहा कि दिल्ली पुलिस को स्वच्छ भारत अभियान का नेतृत्व करने में गर्व है जो दिल्ली पुलिस के सभी जिलों,यूनिटो में चलाया जा रहा है। आयुक्त, ने ट्रैफ़िक पुलिस की सराहना की जिसका नाम था "साफ सड़क, सुरक्षित सड़क" क्योंकि सड़क सुरक्षा के साथ स्वच्छता को जोड़ने से ज्यादा उपयुक्त कुछ नहीं हो सकता है।  चलो, दिल्ली को चारों तरफ स्वच्छ, सुरक्षित और सुरक्षित सड़कों के साथ दिल्ली बनाने का संकल्प लें। उन्होंने कहा कि आगंतुक स्वच्छता और अच्छे सड़क सुरक्षा व्यवहार के आधार पर शहर का आकलन करते हैं इसलिए हम सभी को स्वच्छता के मानदंड को प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए।
दिल्ली पुलिस आयुक्त ने स्कूली बच्चों को शक्तिशाली दूत होने के माध्यम से स्वच्छता और सड़क सुरक्षा का संदेश फैलाने के लिए ट्रैफिक पुलिस की सराहना की, क्योंकि वे राष्ट्र के भविष्य हैं। पुलिस आयुक्त ने औपचारिक रूप से बच्चों में स्वच्छता की आदत डालने के लिए शिक्षकों को धन्यवाद दिया। उन्होंने आगे जोर देकर कहा कि स्वच्छता आने वाले समय में बढ़ने का एक मिशन है। दिल्ली में चल रहे स्वच्छ्ता पखवाड़ा और स्कूल रोड सुरक्षा जागरूकता अभियान 2019-20 के दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रथम पुरस्कार जीतने वाले छात्रों को पुरस्कार प्रदान किए। स्वच्छता पखवाड़ा और स्कूल रोड सुरक्षा जागरूकता अभियान के आयोजन के अवसर पर वरिष्ट पुलिस अधिकारी और हितधारकों यानी HMSI, HMC, IGL और SIAM और स्कूल के शिक्षकों और छात्रों के प्रतिनिधियों उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...