Thursday 12 December 2019

PCR मोबाइल पैट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने एक लापता नाबालिग लड़की को उसके माता-पिता को सौंप दिया गया।

13 दिसम्बर 2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली: पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन स्टाॅफ ने एक गुमशुदा नाबालिग लड़की को उसके माता पिता से मिलवाया। घटना,11 दिसम्बर 19 को लगभग शाम 5 बजे, ASI, धरमपाल और ASI, ड्राइवर, अमर सिंह पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने गश्त के दौरान, F, ब्लॉक डीडीए मार्केट विकासपुरी के पास एक 5/6 साल की उम्र की नाबालिग लड़की को रोते और भटकते देखा। लड़की को अकेला और संकट में देखकर मोबाइल पैट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने तुरंत हरकत में आ गए।
उन्होंने लड़की को सांत्वना दी और उसे पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन में बिठा लिया। और लड़की से पूछा गया उसके निवास के संबंध में लेकिन कोई जवाब देने में लड़की असमर्थ थी।  पीसीआर मोबाइल गश्त करने वाले वैन के स्टाफ तुरंत लड़की को साथ ले गए और आस-पास के इलाकों में लड़की के माता-पिता की तलाश शुरू कर दी

और वहां जमा हुए लोगों से पूछताछ की लेकिन कोई भी लड़की की पहचान नहीं कर सका। स्टाफ ने मोबाइल पैट्रोल वैन के पीए सिस्टम के माध्यम से घोषणा की।  तलाशी अभियान के दौरान किसी ने पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन के स्टाफ को सूचित किया कि लड़की एक शादी समारोह से गायब थी। काफी प्रयासों और पूछताछ के बाद, पीसीआर पुलिस कर्मियों ने विकासपुरी के बुधेला गांव के पास एक विवाह समारोह में पहुंचे।

गुमशुदा लड़की की घोषणा सुनते ही लड़की के माता-पिता मोबाइल पैट्रोल वैन के पास आ गए। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी विवाह समारोह से गायब थी और वे लगभग एक घंटे से उसकी तलाश कर रहे थे। उन्होंने अपनी बेटी को देखा और उसकी पहचान की। लड़की ने भी अपने माता-पिता को भी पहचान लिया।  लापता लड़की को थाना विकासपुरी की स्थानीय पुलिस की मौजूदगी में उसके माता-पिता को सौंप दिया गया।
डीसीपी शरत कुमार सिन्हा, पीसीआर कार्यालय से जानकारी देते हुए। इस सम्बंध में पीसीआर स्टाफ ने एक नाबालिग लड़की अपने माता-पिता के साथ पिछड़ गई थी। स्टाफ द्वारा उस लापता लड़की को फिर से मिलाकर सतर्कता, कर्तव्यनिष्ठा और सरहानीय कार्य किया।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...