Monday 23 December 2019

दिल्ली पुलिस पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने एक झोपड़ी में लगी आग को बुझाया और झोपड़ी में दो व्यक्ति सो रहे मानव जान को बचाकर उन्हें बाहर निकाला।

23 दिसम्बर 3019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली: पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन स्टाफ ने सतर्कता दिखाते हुए झोपड़ी में लगी आग को बुझाया। घटना 22 दिसम्बर 19 को लगभग सुबह के साढ़े दस बजे, के आसपास पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन के पुलिस कर्मी जिसमें एएसआई रण सिंह और कांस्टेबल ड्राइवर  मनोज कुमार गस्त के दौरान पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन को जसवंत कोल्ड स्टोर, लॉरेंस रोड, दिल्ली के पास एक झोपड़ी में आग लगने के संबंध में एक पीसीआर कॉल मिली।
पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन पुलिस कर्मी तुरंत मौके पर पहुंचे  उन्होंने देखा कि एक चाय की दुकान से भारी धुआं निकल रहा है। पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन के पुलिस कर्मी चाय की दुकान पर पहुंचे, जिसमें दो व्यक्ति सो रहे थे। स्थिति का आकलन करते हुए, पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन के स्टाफ ने फौरन कार्रवाई करते हुए। एमपीवी से आग बुझाने के उपकरण निकाले और आग को बुझाने के लिए आस-पास की झोपड़ियों से पानी की भी व्यवस्था की।
झोंपड़ी में दो व्यक्ति सो रहे थे। उनको भी बाहर निकाला गया और मौके पर फायर बिग्रेड के पहुंचने से पहले आग पर काबू पा लिया गया। पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों की समय पर सक्रिय कार्रवाई ने झोपड़ी में रहने वालों के कीमती मानव जीवन को बचाया।

डीसीपी शरत कुमार सिन्हा पीसीआर कार्यालय से जानकारी देते हुए, इस सम्बंध में पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन के स्टाफ ने सतर्कता और व्यावसायिकता के प्रति सजगता और मानवीय जीवन को आग से बचाकर व्यावसायिकता प्रदर्शित कर अपने कर्तव्य का पालन किया।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...