Monday 23 December 2019

पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने सतर्कता दिखाते हुए। एक गुमशुदा लड़की को उसके माता-पिता को सौंप दिया गया।

24 दिसम्बर 2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर 
नरेन्द्र कुमार,

नई दिल्ली:पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन के स्टाफ़ ने एक 2/3 साल की गुमशुदा बच्ची को उसके परिवार से मिलाया। घटना 23 दिसम्बर 19 को लगभग सुबह 9 बजे,के आसपास एएसआई बिजेन्दर, महिला कांस्टेबल सुमन सहित पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन के कांस्टेबल ड्राइवर महेंद्र काली माता मंदिर, सागरपुर, दिल्ली के पास गश्त कर रहे थे।
पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने रोते हुए एक 2-3 साल की उम्र की लड़की को देखा। वह ट्रैफिक सिग्नल पर भटक रही थी। स्थिति का आकलन करते हुए, पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन MPV के स्टाफ ने लड़की को शांत किया और सांत्वना दी और उस बच्ची को मोबाइल पैट्रोल वैन में ले लिया।

पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने आसपास के इलाकों में बच्ची के माता-पिता की तलाश शुरू कर दी। और  स्टाफ ने एमपीवी के पीए सिस्टम के माध्यम से भी घोषणा की तलाशी अभियान के दौरान, पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन के पुलिस स्टाफ को वशिष्ठ पार्क से लापता लड़की के संबंध में एक पीसीआर कॉल मिली। कॉल रिसीव करने पर, पीसीआर स्टाफ उस लड़की के साथ तुरंत वहां पहुंचा, जहां लापता लड़की के माता-पिता मिले थे।  उन्होंने लड़की को अपनी बेटी के रूप में सही पहचाना। और लड़की ने भी उन्हें पहचान लिया। उचित सत्यापन के बाद स्थानीय पुलिस की मौजूदगी में लड़की को उसके माता-पिता को सौंप दिया गया।

डीसीपी शरत कुमार सिन्हा, पीसीआर कार्यालय से जानकारी देते हुए इस सम्बंध में पीसीआर पुलिस कर्मियों ने सतर्कता दिखाते हुए। एक लापता लड़की को उसके माता-पिता को सौंप दिया गया। सतर्कता, अवलोकन और व्यावसायिकता की भावना प्रदर्शित कर अपने कर्तव्य का पालन किया।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...