Friday 13 December 2019

पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों को दिल्ली गेट से एक गुमशुदा नाबालिग लड़की मिली।

14 दिसम्बर 2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली: ड्यूटी पर गश्त के दौरान पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन के स्टाॅफ ने एक गुमशुदा अकेली नाबालिग लड़की दिल्ली गेट से मिली। पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन के स्टाफ में एएसआई कृष्ण गोपाल शर्मा,और एएसआई ड्राइवर कृष्ण सिंह ने 5/6 साल की उम्र की नाबालिग लड़की को रोते हुए। और दिल्ली गेट चौक के पास अकेले घूमते देखा। बच्ची को अकेला और संकट में देख मोबाइल पैट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने तुरंत उसके पास गए।  उन्होंने लड़की को सांत्वना दी और उसे मोबाइल पैट्रोल वैन में ले गए।
मोबाइल पैट्रोल वैन के स्टाफ ने लड़की से उसके घर के बारे मे पूछा पर लड़की ने अपने घर के संबंध में कोई जवाब देने में असमर्थ थी।  पीसीआर मोबाइल गश्त करने वाले वैन के पुलिस कर्मियों ने तुरंत लड़की को साथ ले गए और आस-पास के इलाकों में उसके माता-पिता की तलाश शुरू कर दी और वहां जमा हुए लोगों से पूछताछ की लेकिन कोई भी लड़की की पहचान नहीं कर सका।

स्टाफ ने मोबाइल पैट्रोल वैन के पीए सिस्टम के माध्यम से भी घोषणा की।  बच्ची के माता-पिता को खोजने के लिए हर संभव प्रयास किए गए लेकिन उनका पता नहीं चला। लड़की को आगे की कानूनी प्रक्रिया के लिए पुलिस स्टेशन दरिया गंज की स्थानीय महिला पुलिस को सौंप दिया गया। बाद में वह अपने माता-पिता के साथ फिर से मिल गई।

डीसीपी शरत कुमार सिन्हा पीसीआर कार्यालय से जानकारी देते हुए। इस सम्बंध में पीसीआर स्टाफ ने अपने माता-पिता के साथ एक लापता लड़की को फिर से देकर सतर्कता,कर्तव्यनिष्ठा और कर्तव्यनिष्ठा की भावना प्रदर्शित की है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...