Thursday 26 December 2019

एक शातिर डकैत को पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन स्टाफ ने आरोपी द्वारा लुटे गए बैग सहित आरोपी को किया गिरफ्तार।

26 दिसम्बर 2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली: पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन स्टाफ़ द्वारा डकैत को धर दबोचा। 25 दिसम्बर 2019 की रात लगभग आठ बजे के आसपास, पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन के पुलिस कर्मी जिनमें एएसआई मनोज कुमार और कांस्टेबल ड्राइवर पवन कुमार गस्त के दौरान उन्होंने देखा कि एक लड़का भाग रहा था और कुछ लोग उसका पीछा कर रहे थे।
स्थिति का आकलन करते हुए, पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने फौरन कार्रवाई करते हुए। और संदिग्ध व्यक्तियो का पीछा किया और काफी पीछा करने के बाद आरोपी व्यक्ति को पकड़ने में सफल रहे। तभी शिकायतकर्ता मौके पर आया और बताया कि आरोपी व्यक्ति द्वारा चाकू की नोंक पर उसका बैग एक ऑटो में लूट लिया गया था।
शिकायतकर्ता सचिन ने आरोपी व्यक्ति की सही पहचान की।  पकड़े गए आरोपी व्यक्ति की पहचान रिजवान उम्र 19 वर्ष नियर सीता मस्जिद, इकराम नगर लोनी (यूपी) के रूप में हुई। आरोपी के कब्जे से लूटा गया बैग बरामद किया गया। तभी घटनास्थल पर पुलिस स्टेशन शास्त्री पार्क की स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। लूटे गए बैग के साथ शिकायतकर्ता और गिरफ्तार आरोपी व्यक्ति को स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया। शिकायतकर्ता के बयान पर मामला पुलिस स्टेशन शास्त्री पार्क, नई दिल्ली में दर्ज किया गया है। आरोपी व्यक्ति पहले भी चोरी के मामले में शामिल पाया गया था।

डीसीपी शरत कुमार सिन्हा, पीसीआर कार्यालय से जानकारी देते हुए इस सम्बंध में पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने एक शातिर डकैत को पकड़कर और लूटे गए बैग को बरामद करके सतर्कता, अवलोकन, व्यावसायिकता और कर्तव्य की उच्च भावना को प्रदर्शित किया है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...