Friday 6 December 2019

स्वाति मालीवाल के अनशन के चौथे दिन राजघाट पर मिलने पहुंचे। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और कई अन्य वरिष्ट नेता पहुँचे।

6 नवंबर 2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली: बलात्कारियों को फांसी की मांग लेकर अनशन पर बैठी स्वाति मालीवाल से मिलने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और कई वरिष्ठ नेता पहुंचे। अनशन को समर्थन देने आए नेताओं में कांग्रेस से राज्यसभा सांसद राजमणि पटेल भी शामिल रहे।उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्वाति से अपना अनशन खत्म करने की अपील करी। जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि स्वाति मालीवाल, अपनी जान दांव पर लगाकर महिलाओं के हितों के लिए काम करती हैं। स्वाति द्वारा शुरू की गई मुहिम में अपना पूर्ण समर्थन दिया और केंद्र सरकार से मांगें मानने की भी अपील करी। राज्यसभा सांसद राजमणि पटेल ने देश में बढ़ रही रेप की घटनाओं और अपराधों पर चिंता जताई और स्वाति को उनकी मुहिम के लिए बधाई दी।
उन्होंने मंच से ये भी आश्वासन दिया कि सदन में वो महिला सुरक्षा के मुद्दे को मजबूती से उठाएंगे।
स्वाति के अनशन में चौथे दिन भी भारी संख्या में लोग मुहिम से जुड़ने आए। देश के अलग अलग कोनों से महिलाएं खास स्वाति से मिलने आ रही हैं। वही दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर भी स्वाति के अनशन को बहुत समर्थन मिल रहा है। प्रसिद्ध अभिनेता जावेद जाफरी, रघु राम, अहसास चन्ना,टीवी की प्रसिद्ध एक्ट्रेस अविका गौर, फ़िल्म निर्देशक श्लोक शर्मा ने सोशल मीडिया के ज़रिए स्वाति को अपना समर्थन दिया।

स्वाति मालीवाल, ने ट्वीट कर लोगों से भारी से भारी संख्या में राजघाट पहुंचने की अपील करी। स्वाति ने ये भी कहा कि मांगे पूरी होने पर ही अपना अनशन तोड़ेंगी।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...