Tuesday 16 June 2020

NDMC ने सूचिबद्ध अस्पतालों में संविदाकर्मियों और RMR कर्मचारियों के लिए COVID -19 के इलाज के लिए कैशलेस चिकित्सा सुविधा का शुभारंभ किया।

16 जून 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: COVID-19 से प्रभावित संविदा और आरएमआर कर्मचारियों लिए कैशलेस चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से,नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) ने अपने समस्त संविदात्मक और RMR कर्मचारियों और उनके आश्रित परिवार के सदस्यों के लिये तत्काल प्रभाव से सभी सूचिबद्ध अस्पतालों में कैशलेस चिकित्सा सुविधा आगामी तीन माह के लिये शुरू कर दी है।
नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के इस  निर्णय के अनुसार अब सभी सूचिबद्ध  अस्पताल, लैब, डायग्नोस्टिक सेंटर केवल COVID-19 उपचार के लिए कैशलेस IPD / OPD उपचार की सभी सेवाएं संविदात्मक RMR कर्मचारियों को प्रदान करेंगे। सभी उपचार सुविधाएं मौजूदा शर्तों पर पालिका परिषद द्वारा जारी वैध आईडी या प्रमाणपत्र के प्रस्तुत करने पर मिलेगी,जैसा कि NDMC और इन मेडिकल प्रतिष्ठानों के बीच समझौते की शर्तें है। यह सारा उपचार खर्च COVID-19 उपचार पर CGHS / AIIMS के निर्धारित अधिसूचित प्रावधानों के अनुसार बिल जमा करने पर सूचिबद्ध अस्पतालों, प्रयोगशालाओं, डायग्नोस्टिक केंद्रों को बाद में भुगतान किया जाएगा। 

यद्यपि पालिका परिषद ने पहले से ही अपने अनुबंधित, RMR कर्मचारियों और उनके आश्रित परिवार के सदस्यों को चिकित्सा सुविधा प्रदान की हुए है, जो किसी भी NDMC सूचिबद्ध अस्पतालों में केवल COVID -19 उपचार पर किए गए खर्च की प्रतिपूर्ति पर आधारित है। हालाँकि इस सुविधा को नियमित कर्मचारियों की तरह कैशलेस आधार पर उपलब्ध कराने के लिए कई मांगपत्र प्राप्त हुए हैं तो इस मुद्दे पर उच्च अधिकारियों के साथ कर्मचारियों के कल्याण हेतु विचार किया गया और निर्णय संविदा, RMR कर्मचारियों के पक्ष में लिया गया।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...