Saturday 20 June 2020

थाना पहाड़गंज के पुलिस कर्मियों ने CCTV फुटेज की मदद से मोबाइल फोन सहित आरोपी चोर को धरदबोचा।

21 जून 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: डीसीपी संजय भाटिया, सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट थाना पहाड़ गंज के स्टाफ ने तीन घंटे के भीतर चोरी का मोबाइल फोन सैमसंग A 9 बरामद कर आरोपी को किया गिरफ्तार। चोरी के मोबाइल फोन की बरामदगी के साथ ई-एफआईआर पुलिस स्टेशन पहाड़ गंज में दर्ज मोबाइल चोरी मामले को सुलझा लिया।मामला 19 जून 20 को महेश कुमार दुबे, इंदौर मध्यप्रदेश निवासी ने बताया। कि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बाहर खड़े थे और अपनी ट्रेन की प्रतीक्षा कर रहे थे। अचानक दोपहर करीब सवा तीन बजे के आसपास दो लड़के उसका फोन चुराकर भीड़ में गायब हो गए।

पीड़ित महेश ने सबसे पहले E-FIR थाना पहाड़ गंज दर्ज किया और तुरंत मुंजिया चौक पर स्थित नजदीकी पुलिस सहायता बूथ के पास पहुंचे और पूरी घटना को मौजूद पुलिस कर्मियों को बताया ड्यूटी पर हैडकांस्टेबल अजय, 861/C कांस्टेबल अरुण और कांस्टेबल संजीव, ने तुरन्त कार्रवाई करते हुए।

मुंजिया चौक पर लगे सीसीटीवी कैमरों की तेजी से जांच की और उन अपराधियों को नोटिस किया, जिन्होंने इस अपराध को अंजाम दिया। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में कैद चोरों की खोजबीन शुरू कर दी और कुछ देर के बाद उन्होंने पास के स्थान से उनमें से एक आरोपी की पहचान की गई। और तुरन्त कार्रवाई करते हुए। पुलिस कर्मियों ने आरोपी को पकड़ा। मोबाइल चोर की पहचान आकाश उर्फ विनय,मुल्तानी ढांडा पहाड़ गंज, दिल्ली। आरोपी के कब्जे से चोरी का मोबाइल फोन सैमसंग A 9 बरामद किया गया। आरोपी पर पहले भी आपराधिक मामले दर्ज है।

अभियुक्त आकाश उर्फ विनय उम्र 23 वर्ष, C 631, मुल्तानी ढांडा गली नं .10, थाना नबी करीम, पहाड़ गंज, दिल्ली, आरोपी शराब का सेवन करने का आदी है। वह शादीशुदा है और उसकी एक 2 साल की लड़की है। और उसके 2 भाई और 1 बहन हैं। आरोपी ने 8 वीं कक्षा तक पढ़ाई की है। उसके पिता एक मजदूर के रूप में काम कर रहे हैं। आसानी से पैसा कमाने और अपनी नशे की जरूरतो को पूरा करने के लिए वह अपराध करता था। उसके अन्य सहयोगी को पकड़ने के लिए तलाश और आगे की जांच जारी है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...