Saturday 27 June 2020

दिल्ली पुलिस दक्षिण-पूर्व जिले के स्टाफ ने दो लुटेरों की गिरफ्तारी के साथ अवैध हथियार सहित चोरी की स्कूटी बरामद की।

28 जून 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: दक्षिण-पूर्व जिले के थाना ओखला औद्योगिक क्षेत्र के पुलिस कर्मियों ने  दो लुटेरों की गिरफ्तारी के साथ दो देसी पिस्तौल, दो जिंदा कारतूस और एक चोरी की स्कूटी बरामद की गई है।
मामला, 26/27 जून  की मध्यरात्रि की रात के दौरान क्षेत्र में डकैती और छीना झपटी के उभरते मामलों को ध्यान में रखते हुए, एक समर्पित टीम जिसमें एसआई मनोज भास्कर, IC/PP ओखला फेस - III, एएसआई पप्पू राम, कांस्टेबल  मोनित और कांस्टेबल सचिन, इंस्पेक्टर के नेतृत्व में संतन सिंह SHO ओखला औद्योगिक क्षेत्र और बृजेन्द्र सिंह ACP सरिता विहार की नज़दीकी देखरेख और जांच के लिए मदर डेयरी, ओखला फेज -3 के पास तैनात किया गया।

लगभग साढ़े बारह बजे, गोविंदपुरी मेट्रो स्टेशन की तरफ से एक्टिवा स्कूटी पर दो व्यक्तियों को आते हुए देखा गया। शक होने पर उन्हें रुकने का इशारा किया गया लेकिन वे नहीं रुके और स्कूटी को यू-टर्न लेने की कोशिश की। अलर्ट स्टाफ ने तुरंत आरोपी का पीछा करने के बाद आरोपियों को धरदबोच। पूछताछ पर उनकी पहचान राहुल कुमार और सागर दोनों आरोपियों की सरसरी तलाशी लेने पर, दो देशी पिस्तौल के साथ दो जिंदा कारतूस बरामद किए गए।

आगे की पूछताछ और जाँच करने पर, एक्टिवा स्कूटी को भी क्षेत्र से चोरी होना पाया गया। थाना सन लाइट कॉलोनी में मामला दर्ज। निरंतर पूछताछ के दौरान, दोनों आरोपियों ने खुलासा किया कि उनके पास अपनी आजीविका के लिए कोई काम नहीं है। अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए और जल्दी पैसा कमाने के लिए उन्होंने डकैती, स्नैचिंग, और अन्य अपराध करना शुरू कर दिया।

आरोपियों से बरामद
1. दो देशी पिस्तौल
2. दो जिंदा कारतूस
3. एक चोरी एक्टिवा स्कूटी

आरोपियों की प्रोफाइल: -
(1) राहुल कुमार उम्र 20 वर्ष संजय कॉलोनी,ओखला फेस- II दिल्ली,10 वीं कक्षा तक पढ़ाई की है,उसके पास वर्तमान में कोई नौकरी नहीं है। वह पहले भी चोरी के 02 मामलों में शामिल है।

(2) सागर उम्र 19 वर्ष जेजे कैंप, ओखला फेज -2 दिल्ली, 10 वीं क्लास तक पढ़ाई की है।  उसके पास वर्तमान में कोई नौकरी नहीं है। वह पहले भी लूट के 01 मामले में शामिल है। आरोपी व्यक्तियों से अधिक सार्थक जानकारी का पता लगाने के लिए आगे की जांच जारी है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...