Tuesday 23 June 2020

थाना करोल बाग के स्टाफ को मिली कामयाबी तीन शातिर चोरो को गिरफ्तार कर करोल बाग में हुई मोबाइल चोरी के मामले को सुलझा लिया।

24 जून, 2020

नरेन्द्र कुमार



नई दिल्ली: डीसीपी संजय भाटिया सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट,ने बताया की भारी मात्रा में मोबाइल फोन चोरी के मामले में तीन आरोपी व्यक्तियों की गिरफ्तारी के साथ पुलिस स्टेशन करोल बाग के पुलिस कर्मियों द्वारा, थाना करोल बाग, थाना कीर्ति नगर और थाना दिल्ली कैंट के सेंधमारी के चार मामले को हल किया गया।
घटना ,चरण जीत सिंह की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया, जिसमें आरोप लगाया गया कि 6 और 7 जून, की रात में उनकी दुकान नंबर 6/79  पदम सिंह रोड, करोल बाग, में दुकान का ताला तोड़ दिया। और दो अन्य दुकानों का भी शटर तोड़ दिया गया है। तदनुसार, थाना करोल बाग में मामला दर्ज किया गया।

जांच के दौरान, एक समर्पित टीम जिसमें एसआई एस.एन ओझा, हैडकांस्टेबल ओमप्रकाश, हैडकांस्टेबल रवि, हैडकांस्टेबल दिलीप कुमार, कांस्टेबल विजेंदर, कांस्टेबल विनोद, कांस्टेबल मोनू कांस्टेबल रामलाल, कांस्टेबल अशोक कुमार और कांस्टेबल शंभु दयाल। इंस्पेक्टर के नेर्तत्व में मनिंदर सिंह, SHO करोल बाग और हर सुरेन्द्र पाल सिंह, ACP करोल बाग की निगरानी में टीम का गठन किया गया। और अपने संसाधनों को बढ़ाने और आरोपी व्यक्तियों के बारे में और मानवीय खुफिया जानकारी विकसित करने और जांच के वैज्ञानिक तरीकों का इस्तेमाल करने का काम सौंपा गया था।
टीम को 1 केएम त्रिज्या के आसपास होने वाली जगहों की CCTV फुटेज की जांच करने और स्थानीय खुफिया जानकारी जुटाने का काम सौंपा गया था। जांच की प्रक्रिया में, तकनीकी निगरानी भी की गई लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। इसके अलावा IMEI नंबर चुराए गए फोन को सर्विलांस पर लगाया गया। दोषियों के बारे में खुफिया जानकारी जुटाई गई। अपराधियों की पहचान और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए

इस प्रक्रिया के दौरान, एक व्यक्ति जो चोर गिरोह के मुख्य सदस्य की पहचान की गई। केवल उनकी स्विफ्ट कार 9817 के अंतिम चार अंकों की पहचान की गई । उक्त व्यक्ति की लोकेशन रोहिणी इलाके में पाई गई। समर्पित टीम द्वारा लगभग पूरी रातभर में पूरे क्षेत्र की जमीनी खोजबीन के दौरान, अंत में तकनीकी निगरानी, मानव खुफिया और स्थानीय आपराधिक ज्ञान के आधार पर निरंतर, मेहनती और पेशेवर प्रयासों के परिणाम स्वरूप, संदिग्ध की कार स्थित का पता लगा।
तुरन्त कार्रवाई करते हुए। टीम द्वारा जाल बिछाया गया और मुख्य आरोपी व्यक्ति में से एक शातिर अपराधी जियाउद्दीन को पकड़ लिया गया। उनके उदाहरण पर उनके दो अन्य साथियों की पहचान कर उन शातिर चोरो की गिरफ्तारी के बाद उनके कब्जे से 105 चोरी के मोबाइल फोन, लैपटॉप, दुकानों और शटर ताले तोड़ने के औजार, मोबाइल रिपेयरिंग के उपकरण और कार स्विफ्ट के असर वाले नंबर डीएल -3 सीबीएस 9817 का इस्तेमाल किया गया। उससे भी बरामद किया गया। शेष दोषियों की पहचान के लिए और प्रयास किए गए। हालांकि, पवन, तारिफ, जुबेर और उमराव नामक चार प्रमुख व्यक्तियों को गिरफ्तार किया जाना बाकी है। और सभी को गिरफ्तार करने के प्रयास किये जा रहे है।

गिरफ्तार किए गए आरोपी, (1) शिव कुमार, उम्र 26 वर्ष जिला फिरोजाबाद यूपी, (2) रवि उम्र 19 वर्ष प्रेम नगर किरारी, दिल्ली, (3) जियाउद्दीन उम्र 24 वर्ष ग्राम- मंडापुर तहसील एफपी झिरका, जिला नूंह, हरियाणा,इन तीनों शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया गया। आगे की जांच की प्रक्रिया चल रही है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...