Tuesday 2 June 2020

दिल्ली पुलिस की एंटी स्नैचिंग टीम सब-डिविज़न द्वारका, ने एक कुख्यात स्नैचर को किया गिरफ्तार,

3 जून 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: एंटी स्नैचिंग टीम, सब डिविजन द्वारका,की टीम ने बूस्टर पंप सेक्टर -20, द्वारका से  23 साल की उम्र के एक कुख्यात स्नैचर मोहम्मद कैफ को गिरफ्तार किया उसके कब्जे से एक बटनदार चाकू और एक चोरी का मोबाइल फोन बरामद किया।
सब-डिवीजन द्वारका की एंटी-स्नैचिंग टीम में तैनात हैडकांस्टेबल टेकचंद को एक कुख्यात मोबाइल स्नैचर के बारे में सूचना मिली कि वह बूस्टर पंप सेक्टर -20 द्वारका दिल्ली में लगभग साढ़े तीन बजे आएगा। किसी अपराध को अंजाम देने इस सूचना पर तुरंत टीम प्रभारी एसआई विवेक मेंदोला और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ साझा की गई, जिन्होंने सूचना पर तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

वरिष्ठ अधिकारी के निर्देश पर, SI विवेक मेंदोला के नेतृत्व में एक छापेमारी दल का गठन किया। जिसमें ASI रंधावा, ASI महेश त्यागी, हैडकांस्टेबल टेकचंद, हैडकांस्टेबल सुभाष, हैडकांस्टेबल हरमन और कांस्टेबल सज्जन,और इंसपेक्टर  R.श्रीनिवासन SHO पुलिस स्टेशन द्वारका सेक्टर -23 की देख रेख में।

टीम ने बूस्टर पंप सेक्टर -20 द्वारका के पास अपराधी को पकड़ने लिए जाल बिछाया। लगभग पौने चार बजे के आसपास एक व्यक्ति पैदल ही सेक्टर -10 द्वारका से बूस्टर पंप सेक्टर -20 द्वारका की तरफ आया, जिसे मुखबिर ने स्नैचर के रूप में पहचाना टीम ने तुरन्त कारवाई करते हुए। कुख्यात स्नैचर को घेर लिया और उसे धरदबोचा। टीम ने आरोपी व्यक्ति की तलाशी ली और उसके कब्जे से एक बटनदार चाकू और एक रेडमी मोबाइल फोन बरामद हुआ। तदनुसार थाना द्वारका सेक्टर -23 में मामला दर्ज किया गया। बरामद रेडमी मोबाइल फोन थाना बिंदापुर के इलाके से चुराया गया था। पूछताछ के दौरान, आरोपी ने खुलासा किया कि वह 1997 में पैदा हुआ था तीसरी कक्षा तक पढ़ाई की और फिर पढ़ाई छोड़ दी और बुरी संगत में पड़ गया और नशे का आदी हो गया।

22.फरवरी 20 को, आरोपी को थाना द्वारका साउथ द्वारा स्नैचिंग मामले में अपने सहयोगी सलमान के साथ गिरफ्तार किया गया था। वह पैरोल पर बाहर आया जिसके बाद फिर से मोबाइल स्नैचिंग शुरू कर दिया। आगे की जांच जारी है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...