Tuesday 9 June 2020

द्वारका डिस्ट्रिक्ट के दिल्ली पुलिस नाईट पैट्रोल टीम ने गश्त के दौरान अवैध हथियार के साथ आरोपी को किया गिरफ्तार।

9 जून 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: DCP Anto Alphonse द्वारका डिस्ट्रिक्ट के नाइट पैट्रोल टीम को दिल्ली पुलिस की "ROKO TOKO" योजना के तहत रात्रि गश्त के दौरान सतर्क रहने और संदिग्ध व्यक्तियों की जाँच करने के लिए नियमित निगरानी रखी जा रही हैं।घटना 7/8.जून की मध्यांतर की रात, द्वारका डिस्ट्रिक्ट नाइट पैट्रोल नं. 8 स्टाफ़, जिसमें मुख्य नजफगढ़-उत्तम नगर रोड पर कांस्टेबल बंटी गुलिया और कांस्टेबल संदीप ड्यूटी के दौरान गश्त कर रहे थे। लगभग दो बजे, के आसपास जब वे मेट्रो पिलर नंबर 677 के पास पहुँचे, कांस्टेबल बंटी गुलिया ने देखा कि दो संदिग्ध व्यक्ति सड़क किनारे बुलेट बाइक पर बैठे है।

संदिग्ध व्यक्तियों ने जैसे ही पुलिस की गश्त टीम को देखकर बाइक की सीट पर मौजूद व्यक्ति मौके से भाग गया और दूसरा व्यक्ति जैसे ही भागने लगा। कांस्टेबल बंटी गुलिया ने तुरन्त कारवाई करते हुए। उस दूसरे व्यक्ति को धरदबोचा। पकड़े गए आरोपी व्यक्ति की गहन जाँच के दौरान उसके कब्जे से 7 जिंदा कारतूस के साथ एक अत्याधुनिक पिस्टल बरामद हुई।गश्ती पुलिस टीम ने आगे की कार्रवाई के लिए थाना बिंदापुर के एएसआई बहादुर सिंह को पिस्तौल और जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार व्यक्ति को सौंप दिया गया। पकड़े गए व्यक्ति की पहचान कमल उर्फ लोकेश जीवन पार्क, उत्तम नगर, नई दिल्ली के रूप में हुई है। तदनुसार, थाना बिंदापुर में मामला दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है।

जांच के दौरान में कमल उर्फ लोकेश, उम्र 28 वर्ष, जीवन पार्क, उत्तम नगर, नई दिल्ली में रहता हैं। उसने केवल 11 वीं कक्षा तक पढ़ाई की है। वह एक प्राइवेट ड्राइवर के रूप में काम करता है लेकिन आजकल वह काम नहीं कर रहा है।

पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपने सहयोगी के नाम का भी खुलासा किया जोकी जे.जे. कॉलोनी, बिंदापुर का है, वह फरार है। उन्होंने यह भी कहा कि बरामद अवैध हथियार उनके उपरोक्त सहयोगी द्वारा प्रदान किया गया था। दोनों आरोपी डकैती करने के लिए बाहर थे। इससे पहले कि वे ऐसा कुछ कर पाते, पुलिस गश्ती टीम ने आरोपियों को पकड़ लिया।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...