Thursday 25 June 2020

सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट थाना पहाड़गंज के स्टाफ ने दो शातिर स्नैचरों को किया गिरफ्तार।

26 जून 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: डीसीपी संजय भाटिया,सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट ने बताया थाना पहाड़गंज के स्टाफ ने दो शातिर स्नैचरों की गिरफ्तारी के साथ थाना पहाड़गंज के पुलिस कर्मियों ने मोबाइल स्नैचिंग के मामले को हल किया। मामला, 23 जून 20 को एक शिकायतकर्ता प्रताप सिसोदिया ने बताया  दिल्ली के इंपीरियल सिनेमा के पास खड़ा था और अपने मोबाइल फोन पर बात कर रहा था। की अचानक, दो लड़के मोटरसाइकिल पर आए और उसका मोबाइल फोन छीनकर भाग गए।
तदनुसार, प्रताप सिसोदिया के बयान पर, थाना पहाड़गंज में मामला दर्ज किया गया और जांच की गई। मामले पर काम करने के लिए, एक समर्पित टीम जिसमें एसआई सुशील त्यागी, कांस्टेबल आनंद, कांस्टेबल नितिन, और कांस्टेबल राजीव का गठन किया। निरीक्षक SHO थाना पहाड़गंज सुनील कुमार चौहान की देखरेख में और ACP ओमप्रकाश लेखवाल, पहाड़ गंज की निगरानी में किया गया।

पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज का सावधानीपूर्वक विश्लेषण किया और अपराध में प्रयुक्त मोटरसाइकिल नम्बर की पहचान की और गुप्त मुखबिर के रूप में प्राप्त की गई अपराधियों के बारे में एक उपयोगी जानकारी साझा की और आरोपियों को पकड़ने के लिए एक जाल बिछाया गया। और जैसे ही आरोपी TVS मोटरसाइकिल पर सवार होकर आये पुलिस कर्मियों ने तुरन्त कार्रवाई करते हुए दोनों अपराधियों को धरदबोचा। दोनों आरोपी व्यक्तियों की तलाशी के दौरान TVS मोटरसाइकिल सहित उनके कब्जे से एक खिलौना पिस्तौल, 01 HONOR मोबाइल और 03 VIVO मोबाइल बरामद किए गए हैं।

अभियुक्त राजन पहले भी अपराधिक मामलों में शामिल था। पूछताछ में,आरोपी राजन उम्र 20 वर्ष मुल्तानी ढांडा, नबी करीम, पहाड़गंज का एक कुख्यात स्नैचर है और पहले स्नैचिंग के 03 मामलों में भी शामिल पाया गया। वह आसान और जल्दी से पैसा कमाने के लिए स्नैचिंग करता था। और शादीशुदा है और उसकी डेढ़ साल की बेटी है। 7 वीं कक्षा तक पढ़ाई की। उसके 3 भाई हैं। और पिता एक ड्राइवर के रूप में काम कर रहे हैं।

दूसरा आरोपी मुन्ना उर्फ संंजय उम्र 19 वर्ष मुल्तानी ढांडा पहाड़ गंज, दिल्ली। आरोपी राजन का दोस्त है। वह अनपढ़ है और उसके पास आय का कोई स्रोत नहीं है। वह राजन के संपर्क में आया और आसान और जल्दी से पैसा कमाने के लिए छीना झपटी करने लगा। उसके 02 भाई और 01 बहन हैं।

आरोपियों से बरामद
01 खिलौना पिस्तौल,
03 VIVO मोबाइल,
01 HONOR मोबाइल फोन और
उनके कब्जे से 01 टीवीएस मोटरसाइकिल DLSCQ -2611 नम्बर बरामद की गई है।

आरोपी व्यक्तियों से अधिक सार्थक जानकारी का पता लगाने के लिए आगे की जांच जारी है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...