Saturday 6 June 2020

सोमवार आठ जून से कालका जी मंदिर भक्तो के दर्शनार्थ खुलने को तैयार.

6 जून 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: प्राचीन सिद्धपीठ श्री कालका जी मंदिर यदि सब कुछ ठीक रहा,तो भक्तो के दर्शनार्थ भारत सरकार की गाइडलाइंस व दिल्ली सरकार के आदेश के बाद 08 जून 2020 (सोमवार) को खोल दिया जाएगा।
मंदिर के पीठाधीश्वर महंत श्री सुरेन्द्रनाथ अवधूत जी महाराज ने कहा,कि वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमणकाल को देखते हुए सभी एहितियाती कदम उठाए जा रहे हैं। श्री अवधूत ने कहा कि मंदिर प्रांगण के मुख्य मार्गों पर तीन सैनिटाइज टनले लगा दी गई है,सोशल डिस्टेंस का पूरा ध्यान रखते हुए मार्किंग कर दी गई है।थर्मल स्केनिंग के जरिए आने वाले भक्तो को चेक किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि मंदिर प्रांगण में ज्यादा भीड़ को एकत्रित नही होने नही दिया जाएगा। साथ ही 15-15 भक्तो की टोली बनाकर एक एक करके मां कालका के दर्शन को भेजा जाएगा।श्री अवधूत ने कहा कि 65 साल से अधिक आयु वाले महानुभावों,10 साल से छोटी उम्र के बच्चों, गर्भवती महिलाओं को दर्शनार्थ आने की मनाही होगी।
मंदिर में केवल मां के दर्शन ही करने होंगे, प्रसाद, घंटे आदि बजाना, पुष्पहार चढ़ाने की सख्त मनाही होगी। आज स्वयं महाराज श्री ने पूरी मंदिर परिसर का दौरा कर संबंधित लोगों को जरूरी निर्देश जारी किए।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...