Tuesday 9 June 2020

सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट थाना आनंद पर्वत के स्टाफ ने दो कुख्यात अपराधी इलाके में दहशत और फायरिंग करने वाले बदमाशों को किया गिरफ्तार।

10 जून, 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: डीसीपी संजय भाटिया,सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के थाना आनंद पर्वत के पुलिस कर्मियों ने दो कुख्यात अपराधी को किया गिरफ्तार। बलजीत नगर,गुरुद्वारा के पास सार्वजनिक स्थान पर गोलीबारी और बर्बरता का मामले को दिल्ली पुलिस ने हल किया है।
घटना 7 जून 2020 को गुरुद्वारा पंजाबी बस्ती, बलजीत नगर, आनंद पर्वत क्षेत्र के पास भारी झगड़े और गोलीबारी के संबंध में एक पीसीआर कॉल थाना आनंद पर्वत को मिली। स्थानीय पुलिस तुरन्त मौके पर पहुंची और जांच में पाया कि 5-6 वाहनों की विंड स्क्रीन टूट गई है। और मौके से 7.65 MM का एक जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया। पूछताछ पर यह पता चला कि संदिग्ध (1) सूरज उर्फ बोना, (2) विक्की उर्फ पंगे और उनके सहयोगी बलजीत नगर में घातक हथियार के साथ आए थे और 3 राउंड हवाई फायर किए और निजी वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। इन गुंडों ने आसपास के क्षेत्र में निजी वाहनों को भी नुकसान पहुंचाया। आर्म्स एक्ट का मामला थाना आनंद पर्वत में दर्ज किया गया।

इंस्पेक्टर के नेतृत्व में एक समर्पित टीम सुरेंद्र शर्मा, SHO आनंद पर्वत जिसमें एसआई शिव प्रकाश नंबर डी/4648, एएसआई नवल किशोर नंबर 796/सी, हैडकांस्टेबल अशोक नंबर 779/सी, और कांस्टेबल अंकित क्रमांक 2510/सी, कांस्टेबल राजवीर नंबर 1278/सी और कांस्टेबल अजय सं 1451/C का टीम गठन की एसीपी पीयूष जैन पटेल नगर की करीबी देखरेख में किया गया टीम द्वारा जांच की गई,और आसपास लगे CCTV कैमरों को चेक किया गया और कुछ आरोपी व्यक्तियों की पहचान की गई। चश्मदीद गवाहों के बयान भी दर्ज किए गए। इस प्रकार, 8.जून को सीसीटीवी फुटेज और गुप्त सूचना के आधार पर, उक्त आरोपी व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ करने पर आरोपियों ने अपना अपराध स्वीकार किया। दोनों आरोपी व्यक्ति से गहन पूछताछ की गई है।

पूछताछ पर सूरज उर्फ बोना ने कहा कि वह ड्रग एडिक्ट है और वह अपने बुरे दोस्तों के साथ बुरी संगत में पड़ गया है। इलाके में अपना आतंक कायम करने के लिए वह लोगों को धमकाता और पीटता था। और विक्की उर्फ सोनू उर्फ पंगे ने कहा कि वह भी ड्रग एडिक्ट है और अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए वह लोगों को आतंकित करता था। और सूरज उर्फ बोना, कन्हैया, पप्पू, दीपक आदि की बुरी संगत में पड़ गए। सूरज उर्फ बोना एक अपराधी है और अपने साथ अवैध हथियार रखता था। सात जून को,उनके दोस्त दीपक को जोगी मोहल्ले के स्थानीय लोगों ने मारा पीटा था। लगभग रात 9. बजे, के आसपास उन्होंने अपने सहयोगियों के साथ कन्हैया, सूरज उर्फ बोना, पप्पू आदि के साथ जोगी मोहल्ला, पंजाबी बस्ती बलजीत नगर गए और जनता को आतंकित करने के लिए सूरज उर्फ बोना और कन्हैया ने हवा में गोलियां चलायीं। और जब इलाके की जनता इकट्ठी हुई तो उनका पीछा किया तो बदमाशों ने गली में खड़े वाहनों की विंड स्क्रीन को तोड़ते हुए भाग गए। रात में वह मोती नगर गए और वहां एक पार्क में सो गए। आरोपी ने चाकू पार्क में छिपा दिया। आरोपी व्यक्तियों द्वारा इस्तेमाल किए गए हथियारों को बरामद करने और उसके सह-अभियुक्त व्यक्तियों को पकड़ने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...