Monday 15 June 2020

दिल्ली पुलिस PCR स्टाफ ने दो अलग अलग क्षेत्रों से अवैध शराब के साथ दो आरोपी शराब तस्करों को किया गिरफ्तार।

16 जून 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली:डीसीपी शरत कुमार सिन्हा, PCR कंट्रोल रूम से मिली जानकारी,15 जून को लगभग सुबह साढ़े पांच बजे,के आसपास एएसआई जोगिंदर सिंह और कांस्टेबल ड्राइवर विजय कुमार सहित पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन के पुलिसकर्मी दिल्ली के टिकरी से मुंडका तक रोहतक रोड पर गश्त कर रहे थे।
गश्त के दौरान जब वे HP पेट्रोल पंप, रोहतक रोड, दिल्ली के पास पहुँचे, तो उन्होंने एक संदिग्ध व्यक्ति को एक साइकिल पर सवारी करते हुए देखा जोकी संदिग्ध तरीके से अपने साथ बैग लेकर मुंडका की ओर जा रहा था। संदेह होने पर, मोबाइल पेट्रोल वैन के स्टाफ ने संदिग्ध व्यक्ति को रुकने का इशारा किया। लेकिन संदिग्ध व्यक्ति ने पीसीआर स्टाफ को देखते ही तेजी से साइकिल भागने की कोशिश की लेकिन मोबाइल पेट्रोल वैन के स्टाफ ने तुरंत कारवाई करते हुए उस संदिग्ध व्यक्ति का पीछा किया और उसे पकड़ लिया गया।

जांच पड़ताल करने पर उसके कब्जे से 90 क्वाटर अवैध शराब (हरियाणा में बनी रसीला संतरा) के 2 कार्टन बॉक्स बरामद हुए। आरोपी तस्कर की पहचान, हरेराम उम्र 40 वर्ष, गांव सिजोरिया, थाना पुलप्रस, जिला मधुबनी, बिहार के रूप में की गई। एक सेल्फ कॉल किया गया। थाना मुंडका की स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची। थाना मुंडका में एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था।


जबकि की दूसरी घटना में दो मोबाइल पेट्रोल वैन के स्टाफ जिसमें एसआई विनोद कुमार और कांस्टेबल ड्राइवर राकेश कुमार गश्त के दौरान एक सफेद रंग की संदिग्ध कार सवार  PVC  रोड, टिकरी बॉर्डर की तरफ से निलवाल गांव की तरफ जा रहा था। सड़क पर पुलिस कर्मियों को देखकर संदिग्ध कार चालक ने कार की गति और तेज कर दी जिससे स्टाफ को शक हुआ।
इस पर, मोबाइल पेट्रोल वैन के दो पुलिसकर्मी एक्शन में आ गए और संदिग्ध कार चालक का पीछा करने लगे। काफी पीछा करने के बाद, एमपीवी स्टाफ ने उसे निलवाल गांव में रोक लिया गया और स्टाफ ने तुरन्त चालक को पकड़ लिया लेकिन उसका साथी भागने में कामयाब रहा।

पड़ताल करने पर, कुल 45 कार्टन बक्से जिसमें 2220 क्वार्टर अवैध शराब (30 कार्टन बॉक्स, प्रत्येक बॉक्स में 50 क्वार्टर होते हैं, हरियाणा में बनी रासलीला संतरा और 15 कार्टन बॉक्स, 720 क्वार्टर मेक इम्पेक्ट ग्रेन व्हिस्की हैं। आरोपी की कार से बरामद किया गया। पकड़े गए आरोपी तस्कर की पहचान परवेश उम्र 29 वर्ष,VPO झज्जर, हरियाणा के रूप में हुई। कार Regn नं. DL7CK 7096 को भी जब्त कर लिया गया। एक सेल्फ कॉल किया गया। थाना मुंडका की स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। आरोपी तस्कर को अवैध शराब के साथ बरामद किया और जब्त कार को स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया। दिल्ली के पुलिस स्टेशन मुंडका में एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...