Wednesday 10 June 2020

दिल्ली पुलिस पीसीआर स्टाफ ने एक व्यक्ति को चाकू मारकर भाग रहे। आरोपी को पकड़ा। घायल व्यक्ति को तुरन्त PCR स्टाफ ने पहुंचाया अस्पताल।

11 जून 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: डीसीपी शरत कुमार सिन्हा,पीसीआर कंट्रोल रूम से मिली जानकारी,9 जून 2020 को लगभग शाम पौने छ: बजे,के आसपास पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन के पुलिसकर्मी  एएसआई एस.आर. संजय और हैडकांस्टेबल ड्राइवर हरफूल दिल्ली के जलेबी चौक से सुल्तानपुरी टर्मिनल तक गश्त कर रहे थे।
गश्त के दौरान जब वे तिकोना पार्क, कैलाश विहार के पास पहुँचे, तो उन्होंने देखा कि एक दूसरे से झगड़ा करते हुए दो व्यक्ति लड़ रहे है। अचानक उनमें से एक ने चाकू निकाला और दूसरे को चाकू मार दिया और मौके से भागने की कोशिश की

मोबाइल पेट्रोल वैन के स्टाफ ने तुरंत कारवाई की आरोपी व्यक्ति का पीछा करते हुए आरोपी को धरदबोचा। आरोपी की पहचान प्रवीण उम्र 22 वर्ष, अमन विहार, दिल्ली के रूप में की गई। घायल व्यक्ति की पहचान विशाल उम्र 19 वर्ष, सुल्तानपुरी, दिल्ली के रूप में हुई। जांच में यह पता चला कि क्रिकेट खेलते समय किसी विवाद के कारण यह घटना घटी मोबाइल पेट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने तुरन्त घायल व्यक्ति को मोबाइल पेट्रोल वैन में ले गए और उसे निकटतम संजय गांधी अस्पताल ले जाया गया।

स्टाफ ने एक सेल्फ कॉल किया।पुलिस स्टेशन अमन विहार की स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। दिल्ली के थाना अमन विहार में मामला दर्ज किया गया।

पीसीआर स्टाफ ने सतर्कता, दिखाते हुए और कर्तव्य की उच्च भावना को प्रदर्शित किया है। और घायल हुए व्यक्ति को अस्पताल में समय पर भर्ती करके एक बहुमूल्य मानव जीवन को बचाया और आरोपी को रंगे हाथों पकड़ा।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...