Monday 15 June 2020

सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट थाना कमला मार्किट के स्टाफ ने आरोपी को गिरफ्तार कर, एक किडनैप हुई दो साल की बच्ची के मामले को सुलझाया।

16 जून 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के क्षेत्र से दो साल की छोटी बच्ची के किडनैपिंग का मामला थाना कमला मार्किट ने पीड़ित बच्ची को बरामद किया, और आरोपी राम गोपाल यादव उम्र 35 वर्ष, कबीर बस्ती, मलका गंज, सब्जी मंडी, से गिरफ्तारी के साथ, दो साल की बच्ची के अपहरण मामले में थाना कमला मार्किट द्वारा हल किया गया।
घटना,13 जून को श्रीमती इंदु W/O  सुनील, 42, SN मार्ग, अजमेरी गेट, दिल्ली के रेड लाइट एरिया में लगभग साढ़े नौ बजे एक बच्ची जिसकी उम्र 2 वर्ष अपने घर की सीढ़ियों से अपहरण होने की सूचना दी। इस संबंध में मामला थाना कमला मार्केट में दर्ज किया गया। और इस घटना की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए, वेद प्रकाश, SHO थाना कमला मार्केट, अनिल कुमार ACP  थाना कमला मार्केट द्वारा टीम गठन किया और रोहित मीणा, Adll डीसीपी सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट, और डीसीपी संजय भाटिया, सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट,की करीबी देख रेख में कई टीम गठित की गई।

इस घटना के बारे में जानकारी प्राप्त करने के बाद, कई टीमों का गठन किया गया और प्रत्येक ऐसी टीमों को अलग-अलग कार्य सौंपे गए। आसपास के क्षेत्र में एक छोटी बच्ची की खोजबीन करने के लिए छह टीमों को तैनात किया गया। सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट, के सभी SHO अपने क्षेत्र में लड़की की खोजबीन करने के लिए और साथ ही दूसरे जिले के पुलिस थाने तैनात किए गए थे। उत्तर जिला क्षेत्र में लड़की का पता लगाने के लिए एक टीम तैयार की गई।

टीम ने रेलवे लाइनों और NDRS, ODRS के क्षेत्रों से लड़की का पता लगाने के लिए तैनात किया, SHO, NDRS, ODRS और कश्मीरी गेट को लड़की का पता लगाने और गाड़ियों, बसो से अपराधी के भागने से रोकने के लिए संवेदनशील निगरानी रखी गई। लड़की और अपराधी का सुराग देने के लिए ई रिक्शा के लाउडस्पीकर के माध्यम से भी घोषणा की गई।

अपराधी के मार्ग को ट्रैक करने के प्रयास के लिए टीम ने अपराधियों के फुटेज का पता लगाने के लिए घरों, दुकानों के हर घटनाओं के सीसीटीवी फुटेज खंगाले लेकिन कोई कामयाबी नही मिली हालांकि, टीम द्वारा कड़ी मेहनत और काफी प्रयासों के बाद भी टीम SOC से बहुत दूरी पर एक दुकान में एक फुटेज को ट्रैक करने में सफल रही सीसीटीवी फुटेज में एक जवान लड़के ने अपनी गोद में किडनैप हुई लड़की के साथ जाते देखा गया था।

टीम ने तुरन्त कारवाई करते हुए सीसीटीवी फुटेज और अपराधी के भागने के मार्ग को प्राप्त करने के बाद आखिरकार एक विशेष गुप्त सूचना के आधार पर, मलका गंज, सब्जी मंडी, दिल्ली के क्षेत्र में आरोपी को पकड़ने के लिए छापा मारा गया और आखिरकार अपराधी को पकड़ने में कामयाब रहा। अपहृत लड़की को भी बरामद किया गया।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...