Friday 12 June 2020

सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट थाना पहाड़गंज के स्टाफ के सिकंजे में तीन शातिर चोर, आरोपियों ने पहाड़ गंज के होटलो में की LED टीवी की चोरी।

13 जून 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: डीसीपी संजय भाटिया सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट थाना पहाड़ गंज के पुलिस कर्मियों ने चोरी के LED टीवी सहित शातिर तीन चोरो को किया गिरफ्तार।

घटना,8 जून को, एक पीसीआर कॉल पुलिस स्टेशन पहाड़ गंज में स्थित R G गेस्ट हाउस में चोरी के संबंध में प्राप्त हुई। एसआई जगत सिंह को आवश्यक कार्रवाई के लिए कार्य सौंपा गया। जो तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और होटल के मुख्य दरवाजे की लोहे की चेन टूटी हालत में पाई गई। शिकायतकर्ता मोहित कुमार, ने आरोप लगाया कि उनके होटल से कुल 11 एलईडी टीवी चोरी हो गए हैं, साथ ही होटल सुविधा डीलक्स में भी इसी तरह की चोरी हुई है। वहां से कुल 15 एलईडी टीवी चोरी हो गए। तदनुसार, मामला दर्ज किया गया है और जांच की गई।
जांच के दौरान, दो समर्पित टीम शामिल थी।  टीम नम्बर (1) एसआई जगत सिंह, हैडकांस्टेबल संदीप, कांस्टेबल नागेश और टीम नंबर (2)एएसआई राजेश, हैडकांस्टेबल जितेंद्र और कांस्टेबल दिनेश का गठन किया गया, जिसका नेतृत्व एसआई ललित कुमार I/C पीपी संगतराशंन ने किया। निरीक्षण की निगरानी में सुनील कुमार, SHO पहाड़ गंज और ओम प्रकाश लेखवाल एसीपी पहाड़ गंज की करीबी निगरानी की देख रेख में।

टीम द्वारा जांच पड़ताल में आस-पास के क्षेत्र के उपलब्ध सीसीटीवी फुटेज पर  विश्लेषण और गहन जांच की गई। पुलिस ने कड़ी मेहनत के माध्यम से संदिग्धों के बारे में एक रेहड़ी रिक्शा खिंचता दिखाई दे रहा था पुलिस टीम ने आस-पास के क्षेत्र की जाँच की गई और वहां सभी उपलब्ध कबाड़ी और रेहड़ी रिक्शा खींचने वालों से भी पूछताछ की गई और जांच के दौरान में यह पता चला कि कुछ एलईडी टीवी को स्थानीय लड़कों द्वारा विकास उर्फ  विकको के झुग्गी में लाया गया था।
स्थानीय खुफिया सूचनाएँ विकसित की गईं और तुरन्त कारवाई करते हुए। छापे मारे गए झंडेवालान एक्सटेंशन, स्थित झुग्गियों की छापेमारी के दौरान, राहुल उर्फ अजय की झुग्गी से बरामद 3 एलईडी,टीवी और विकास उर्फ विकको की झुग्गी से बरामद 5 एलईडी टीवी और 4 एलईडी टीवी अशरफ की झुग्गी से बरामद किये गए हैं। जोकि चोरी का माल खरीदता था। पुलिस ने इन तीनो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया,पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया कि उन्होंने अपने 2 और साथी कौशल और कमल के साथ मिलकर चोरी को अंजाम दिया। पुलिस द्वारा उनकी भी गिरफ्तारी करने के लिए उनके ठिकाने पर छापे मारे गए थे। लेकिन वे फरार हैं। फिलहाल फरार आरोपियों की तलाश जारी है।

आरोपियों के कब्जे से चोरी के 12 LED टीवी ओर रेहड़ी रिक्शा बरामद किया गया।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...