Sunday 7 June 2020

दिल्ली पुलिस रेलवे यूनिट ने "योग और ध्यान" कार्यक्रम शुरू किया है। ताकि हमारे कोरोना योद्धा इस महामारी की चुनौतियों का सामना करने के लिए खुद को फिट रखें।

7 जून 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: डीसीपी हरेन्द्र कुमार सिंह, दिल्ली पुलिस रेलवे यूनिट कार्यालय परिसर में नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर अपने पुलिस कर्मियों के लिए एक घंटे का योग और ध्यान कार्यक्रम शुरू किया है।
दिल्ली पुलिस की रेलवे यूनिट सैकड़ों श्रामिक स्पेशल ट्रेनों का प्रबंधन कर रही थी, जो प्रवासी लोगों को विभिन्न स्थानों पर ले जा रही थीं। इसके अलावा नियमित परिचालन भी एक जून,से शुरू हुआ है इन परिस्थितियों में, रेलवे स्टेशनों पर ड्यूटी करने वाले पुलिस कर्मियों का ड्यूटी के दौरान कार्य और जोखिम कई गुना बढ़ गया है।
हालांकि, मास्क, दस्ताने, चेहरे की ढाल, काले चश्मे, सैनिटाइज़र वाले सभी एहतियाती कदम रखे हैं। लेकिन आंतरिक शक्ति और प्रतिरक्षा बढ़ाने के लिए, और हमारे पुलिस कर्मियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को बेहतर बनाने के लिए, आयुष मंत्रालय के सहयोग से प्रतिरक्षा बूस्टर किट, भारत की विटामिन सी की गोलियां, यकुल्स भी वितरित की गईं। लेकिन योग और ध्यान को दुनिया भर में ताकत और प्रतिरक्षा बढ़ाने के सर्वोत्तम उपायों के रूप में स्वीकार किया गया है।
इस श्रृंखला में दिल्ली पुलिस रेलवे यूनिट ने डीसीपी कार्यालय परिसर, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर अपने कर्मियों के लिए एक घंटे का योग और ध्यान कार्यक्रम शुरू किया है। ताकि हमारे कोरोना योद्धा अधिक मजबूत, ऊर्जावान महसूस करें और इस महामारी की चुनौतियों का सामना करने के लिए खुद को फिट रखें ।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...