Tuesday 16 June 2020

दिल्ली पुलिस PCR स्टाफ ने हरियाणा पुलिस का एक फर्जी ASI को फर्जी आई कार्ड सहित आरोपी को धरदबोचा।

17 जून 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: डीसीपी शरत कुमार सिन्हा, पीसीआर कंट्रोल रूम से मिली जानकारी, मामला,16 जून 20 को, लगभग सुबह सवा दस बजे, के आसपास पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन स्टाफ जिसमें कांस्टेबल सतेंद्र और कांस्टेबल (ड्राइवर) हैडकांस्टेबल राजकुमार रोहतक रोड, दिल्ली में गश्त कर रहे थे।
स्टाफ ने एक कार पर ध्यान दिया। नंबर DL1-BC-1938 पिलर नंबर 600 के पास, रोहतक रोड पर एक संदिग्ध हालत में कार आ रही थी। शक के आधार पर, कार को रोका और जांच की तो कार के अंदर पुलिस की वर्दी लटकी हुई पाई। कार में मौजूद व्यक्ति से पुलिस की वर्दी और पहचान पत्र दिखाने के बारे में पूछा गया।

लेकिन कार में मौजूद व्यक्ति ने कहा कि वह हरियाणा पुलिस में काम करता है और उसने अपना हरियाणा पुलिस के एएसआई रैंक से संबंधित एक पहचान पत्र भी दिखाया है। मोबाइल पेट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने आईडी-कार्ड की जाँच की जिससे पीसीआर स्टाफ को कुछ संदेह हुआ। स्टाफ ने कार में मौजूद व्यक्ति से गहन पूछताछ की गई और अंत में पता चला कि हरियाणा पुलिस का आईडी-कार्ड फर्जी था।

संदिग्ध व्यक्ति की पहचान धर्मेन्द्र उम्र 40 वर्ष, बहादुरगढ़, हरियाणा के रूप में हुई। एक सेल्फ कॉल किया गया। पुलिस स्टेशन मुंडका की स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची। संदिग्ध व्यक्ति ने अपनी कार, वर्दी और फर्जी आईडी-कार्ड स्थानीय पुलिस को सौंप दिए। थाना मुंडका की स्थानीय पुलिस द्वारा आरोपी व्यक्ति के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की गई है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...