Wednesday 3 June 2020

NDMC द्वारा COVID-19 के विरुद्ध कमर्शियल बिल्डिंग्स, अन्य कार्यालय भवनों और मुख्यालय - पालिका केंद्र के लिए एक व्यापक कीटाणुशोधन अभियान शुरू ।

3 जून 2020

नरेन्द्र कुमार 


नई दिल्ली: पालिका परिषद के कुछ कर्मचारियों को COVID-19 पॉजिटिव होने के मद्देनजर, नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) ने अपने सभी वाणिज्यिक भवनों में एक व्यापक कीटाणुशोधन ( सैनिटाइजेशन )  अभियान शुरू करने का फैसला किया है, जिसमें मुख्यालय- पालिका केंद्र को भी शामिल किया गया है। यह सैनिटाइजेशन अभियान परिषद के सिविल इंजीनियरिंग विभाग की भवन रखरखाव शाखा द्वारा चलाया जाएगा।
इस अभियान में पालिका परिषद की कमर्शियल बिल्डिंग्स में कमरों को कीटाणुशोधन किया जाएगा, जहां से किसी कर्मचारी या किसी अधिकारी के  COVID-19 पॉजिटिव होने की सूचना मिली है या मिलेगी। पालिका परिषद की कमर्शियल बिल्डिंग के अलावा सभी अन्य कार्यालय परिसरों का भी सैनिटाइजेशन जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जाएगा।  कमर्शियल बिल्डिंग्स में स्थित और जहां से COVID-19 पॉजिटिव मामलों की सूचना दी जाती है और अन्य सभी  कार्यालयों में संबंधित विभागाध्यक्ष पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट को सूचित करेंगे, जिससे ऐसे ऑफिस परिसर का तुरन्त गहन कीटाणुशोधन करवाया जा सकें। वह दफ्तर का कमरा जो उस कर्मचारी से संबंधित है, जिसे COVID- 19 पॉजिटिव बताया गया था, कीटाणुशोधन के दिन बन्द रहेगा।पालिका केंद्र में पहले से जारी सैनिटाइजेशन गतिविधियों में सुधार के लिए, सिविल इंजीनियरिंग विभाग प्रत्येक मंजिल और कमरों का कम-से- कम से कम 3 बार दैनिक रूप से सुबह 9 बजे, लंच के दौरान और कमरों को बंद करने से पहले कीटाणुशोधन,सैनिटाइजेशन करेगा।
पालिका परिषद का विद्युत विभाग सुनिश्चित करेगा कि पालिका केंद्र में लिफ्टों को हर 2 घंटे में सैनिटाइजेशन  किया जाए। NDMC के सामान्य प्रशासन विभाग को निर्देश दिया गया है कि वह पालिका केंद्र में सभी विभागों के लिए सैनिटाइजर जारी करें।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...