Thursday 18 June 2020

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल साउथर्न रेंज की टीम ने एक इनामी कुख्यात अपराधी को धर दबोचा।

19 जून 2020


नरेन्द्र कुमार



नई दिल्ली: इंस्पेक्टर के नेतृत्व में स्पेशल सेल, दक्षिणी रेंज की एक टीम शिव कुमार और इंसपेक्टर करमवीर सिंह और एसीपी अत्तर सिंह की देखरेख में, एक कुख्यात अपराधी को किया गिरफ्तार,
आरोपी अजय उर्फ गांजा उम्र 27 वर्ष अराम बाग, दिल्ली। उसे 17 जून 20 को लगभग रात पौने दस बजे मुरादाबाद यूपी में थाना पाकबड़ा के इलाके में तीरथनकर विश्वविद्यालय के पास गोली फायर के जबाबी कार्रवाई के बाद गिरफ्तार किया गया है। कुख्यात अपराधी अजय उर्फ गांजा पिछले 7 वर्षों के दौरान दिल्ली में हत्या, हत्या का प्रयास, डकैती, स्नैचिंग, हमला, आपराधिक धमकी, हथियार अधिनियम सहित 10 से अधिक आपराधिक मामलों में शामिल था। उसकी गिरफ्तारी की सूचना के लिए थाना सदर बाजार में हत्या, हत्या के प्रयास और हत्या की कोशिश और धमकी से संबंधित अन्य मामलों में दिल्ली पुलिस ने 50,हजार रुपये का इनाम रखा था।

आरोपी को पकड़ने के लिए, अजय उर्फ गांजा के छिपने के बारे में स्पेशल सेल एसआर के साथ इंसपेक्टर के नेतृत्व में एक टीम शिव कुमार को यूपी के मुरादाबाद में सूचना विकसित करने का काम सौंपा गया था। क्षेत्र में निगरानी रखी गई और अजय उर्फ गांजा के बारे में अपेक्षित खुफिया जानकारी जुटाई गई। आरोपी अजय उर्फ गांजा द्वारा लगातार मुरादाबाद में तीरथनकर विश्वविद्यालय के पास  क्षेत्र की पहचान किए जाने पर तीन महीने से अधिक के कठिन प्रयास से पहचान की गई।

 17 जून को, कुख्यात अपराधी अजय उर्फ गांजा एक बाइक पर आने के बारे में एक विशेष गुप्त जानकारी प्राप्त हुई, जोकि रात 9 बजे से 10 बजे के बीच  तीरथनकर विश्वविद्यालय के पास आएगा। इसमें यूपी के मुरादाबाद की क्राइम ब्रांच की टीम भी स्पेशल सेल की टीम से जुड़ी हुई थी। संयुक्त टीम के स्टाफ ने तुरंत ही तीरथनकर विश्वविद्यालय की ओर रवाना हो गए।

तीरथनकर विश्वविद्यालय के पीछे कैलासा रोड पर पुलिस पिकेट के पास जाल बिछाया गया। पैशन बाइक पर सवार अजय उर्फ गांजा पिकेट की ओर आते हुए दिखाई दिया, लेकिन पुलिस की भारी मौजूदगी को देखते हुए आरोपी ने बाइक को मौड़ दिया और भागने की कोशिश की। पुलिस टीम के सदस्यों ने तुरन्त कार्रवाई करते हुए आरोपी का पीछा किया और इस दौरान आरोपी की बाइक नीचे गिर गई। पुलिस टीम ने कुख्यात अपराधी अजय उर्फ गांजा को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया, लेकिन आरोपी ने अपनी पिस्तौल निकाल ली और पुलिस टीम के सदस्यों की ओर दो राउंड फायर किए।

पुलिस टीम ने भी आत्मरक्षा में गोली चलाई। जिसमें कुख्यात अपराधी अजय उर्फ गांजा दाहिने पैर में घायल हो गया। तुरन्त पुलिस टीम ने आरोपियों को धर दबोचा। कुख्यात अपराधी अजय उर्फ गांजा के पास से 2 जिंदा कारतूस के साथ 3.15 का एक शॉट पिस्तौल बरामद किया गया। आरोपी अजय उर्फ गांजा को तुरंत सिविल अस्पताल मुरादाबाद ले जाया गया। जिले के थाना पाकबारा में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामले दर्ज किया गया।

आरोपी अजय उर्फ गांजा से पूछताछ के दौरान यह पता चला है कि वह मध्य दिल्ली का कुख्यात अपराधी है। वह पहले दिल्ली में हत्या, हत्या के प्रयास, डकैती, डकैती, चोट, आपराधिक धमकी, हथियार अधिनियम आदि सहित 10 से अधिक आपराधिक मामलों में शामिल है। फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस की जांच आगे जारी है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...