Monday 17 February 2020

दिल्ली पुलिस ने उबेर टैक्सियों के लिए हिम्मत प्लस QR,कोड योजना शुरू की और दिल्ली के लोगों की सुरक्षा के लिए हिम्मत प्लस के साथ उबर इमरजेंसी SOS सुविधा का एकीकरण किया।

18 फरवरी 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: IGI एयरपोर्ट में एक कार्यक्रम के दौरान, दिल्ली पुलिस ने हिम्मत प्लस ऐप और उबेर टैक्सियों QR कोड ऐप के लिए एक साथ उतारा और सुरक्षा के साथ हिम्मत प्लस ऐप के एकीकरण की घोषणा की है, जोकि आपातकाल के मामले में दिल्ली पुलिस मुख्यालय को चालक या राइडर के वास्तविक समय और स्थान प्राप्त करने में सक्षम होगा ताकि पुलिस नियंत्रण कक्ष से वैन को राइडर या चालक को संभावित सेवा सहायता प्रदान किया जा सके।
दिल्ली मे जब एक उबेर ड्राइवर या सवार उबेर के ऐप को आपातकालीन बटन को उपयोग करते हैं, तो उबेर अपने वास्तविक समय स्थान और अन्य यात्रा विवरण को हिम्मत प्लस ऐप प्रतिक्रिया टीम के साथ तत्काल समर्थन के लिए साझा कर सकते हैं। "हमारा मुख्य मिशन सार्वजनिक की सुरक्षा सुनिश्चित करना है।
दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक,ने बताया "सेवाओं और यात्रा की जानकारी के साथ यह नया एकीकरण जीवन को बचाने में मदद करेगा। और हम प्रौद्योगिकी के उपयोग का स्वागत करते हैं जो दिल्ली पुलिस को आपातकाल के दौरान अधिक तेज़ी से और कुशलता से प्रतिक्रिया करने में सक्षम बनाता है। चालक भागीदारों के बीच QR, कार्ड वितरण जैसे सचेत प्रयास के साथ, हमें खुशी हैं कि उबेर जैसे निजी भागीदार हमारे सभी निवासियों और आगंतुकों के लिए दिल्ली के सुरक्षित रूप से हमारे साथ काम कर रहे हैं।
इस पहल पर, प्रभजीत सिंह, भारत और दक्षिण एशिया के प्रमुख ने कहा, "आपातकाल में हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हमारी तकनीक यह सुनिश्चित करती है कि जब हम इसे सबसे अधिक हमारे सवारों को तत्काल सहायता मिलती है। आप इस तकनीक को एकीकृत करके दिल्ली पुलिस की सहायता करने पर गर्व महसूस करते है जहां वे आपातकाल के मामले में एक सवार या चालक के सटीक स्थान तक पहुंच सकते हैं।
हमारी साझेदारी एक पूर्ण गेम-परिवर्तक है,और कानून प्रवर्तन पेशेवर हमें बताते हैं कि यह संभवतः जीवन बचा सकता है। दिल्ली पुलिस ने ड्राइवर पार्टनर्स को 1,000 से अधिक हिम्मत क्यूआर सत्यापन कार्ड वितरित किए हैं। एक बार सवार क्यूआर कार्ड को स्कैन करने के बाद, वे हिम्मत ऐप में ड्राइवर के विवरण और वाहन की जानकारी का उपयोग कर सकते हैं। और सीधे अपने दिल्ली पुलिस को हिम्मत ऐप के माध्यम से दिल्ली पुलिस के साथ संपर्क कर सकते हैं।

यह कैसे रिवर्स, ड्राइवरों को एक आपातकालीन स्थिति में मदद की ज़रूरत है। एक उपयोगकर्ता पुलिस से बात करने के लिए सुरक्षा टूलकिट में आपातकालीन सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं। एक अतिरिक्त उपायों के रूप में, उबेर सुरक्षा प्रतिक्रिया टीम से एक सुरक्षा विशेषज्ञ उपयोगकर्ता को फोन करेगा और पूछता है कि क्या वे वास्तविक समय स्थान लिंक साझा करना चाहते हैं। और दिल्ली पुलिस नियंत्रण कक्ष के साथ कुछ अन्य विवरण साझा करना चाहते हैं। यदि सवार सहमति है, तो निम्नलिखित विवरण दिल्ली पुलिस मुख्यालय के साथ साझा किए जाएंगे,नाम संपर्क नंबर आपातकालीन संपर्क संख्या चालक कार विवरण के वर्तमान जीपीएस स्थान का लाइव लिंक ड्राइवर विवरण भागीदार विवरण उबेर की सुरक्षा प्रतिक्रिया टीम लाइव स्थान लिंक को हिम्मत ऐप बैक-एंड से जोड़ देगा और सहायता प्राप्त करने में आपकी सहायता करने के लिए इसे साझा करेगी। दिल्ली पुलिस उबेर ऐप के अधिकारी के साथ उबेर ऐप के अधिक चालकों के लिए क्यूआर कार्डों को विस्तारित करेगा।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...