Sunday 2 February 2020

दिल्ली पुलिस पीसीआर स्टाॅफ के शिकंजे में रिमोट ऑफ ड्रोन सहित तीन आरोपी गिरफ्तार।

2 फरवरी 2020

नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली: डीसीपी शरत कुमार सिन्हा, पीसीआर कार्यालय से मिली जानकारी, एक फरवरी 2020 को रात लगभग पौने दस बजे, पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन के पुलिसकर्मी हैडकांस्टेबल देवेंद्र और हैडकांस्टेबल ड्राइवर मोहित अपने बेस यानी सावित्री सिनेमा, दिल्ली में ड्यूटी पर मौजूद थे। उन्होंने ई ब्लॉक, ग्रेटर कैलाश, पार्ट- II, दिल्ली के पास हवा में उड़ते हुए एक ड्रोन को देखा।
पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने कार्रवाई करने के लिए झपटे और तुरंत पुलिस नियंत्रण कक्ष को सूचित किया।  मोबाइल पेट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने ड्रोन के संचालक की तलाश शुरू कर दी। मोबाइल पेट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों के मन में शक हुआ। और तुरंत कार्रवाई करते हुए। ड्रोन के ऑपरेटर का पता लगाया और उन्हें ग्रेटर कैलाश, पार्ट- II, दिल्ली में एक घर की छत से आरोपियों को पकड़ने में कामयाब रहे।
नियुक्त ड्रोन ऑपरेटर की पहचान (1) ऋषभ उम्र 22 वर्ष के रूप में की गई। कालकाजी, नई दिल्ली, (2) प्रयाश उम्र 22 वर्ष ग्रेटर कैलाश, पार्ट- II, नई दिल्ली और (3) मोहित आयु 23 वर्ष कालकाजी, नई दिल्ली। आरोपियों के कब्जे से रिमोट ऑफ ड्रोन बरामद किया गया।  रिमोट की मदद से ड्रोन को उतारा गया। पुलिस स्टेशन सी आर पार्क, की स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची।

ड्रोन के साथ पकड़े गए आरोपी व्यक्तियों को आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया।  इस संबंध में पुलिस स्टेशन C.R पार्क में मामला दर्ज किया गया, पीसीआर स्टाफ ने तीन आरोपी व्यक्तियों को गिरफ्तार करके और एक ड्रोन को पुनर्प्राप्त करके सतर्कता,दिखाते हुए। अपने कर्तव्य का पालन किया।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...