Friday 21 February 2020

आत्महत्या के प्रयास कर रहे। व्यक्ति को, पीसीआर स्टाफ ने सतर्कता दिखाते हुए एक मानव जीवन को बचाया।

21 फरवरी

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: डीसीपी शरत कुमार सिन्हा, पीसीआर कंट्रोल रूम से जानकारी मिली, 20 फरवरी 2020 को लगभग शाम चार बजे, पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन के स्टाफ जिसमें एसआई तेज सिंह, एएसआई रोहताश कुमार, हरेंद्र सिंह और कांस्टेबल ड्राइवर नवीन कुमार को एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई। कि एक व्यक्ति रघुबर पुरा -2, गांधी नगर, दिल्ली में खुद को मारने की कोशिश कर रहा था।पीसीआर पुलिसकर्मी तुरंत मौके पर पहुंचे। उन्होंने पाया कि 29 साल की उम्र के एक व्यक्ति ने अपने शरीर पर मिट्टी का तेल डाला था और खुद को मारने की तैयारी कर रहा था। पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने चतुराई से उस पर काबू पा लिया और उससे माचिस की डिब्बी छीन ली। पूछताछ पर,यह पता चला कि उसने अपने पिता से झगड़ा किया था और गुस्से में उसने खुद को मारने की कोशिश की।

पेशेवर दृष्टिकोण और परामर्श ने उन्हें आत्महत्या करने के विचार को छोड़ने के लिए मना लिया।मोबाइल पेट्रोल वैन के स्टाफ ने समय पर हस्तक्षेप करके एक कीमती मानव जान बचाई।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...