Saturday 22 February 2020

"दिल्ली पुलिस सप्ताह" के रूप में बच्चों ने सड़क सुरक्षा और यातायात नियमों के पालन के बारे में जागरूकता लाने के लिए एक नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन किया।

22 फरवरी 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: 16 फरवरी 2020 से 23 फरवरी 2020 तक चल रहे। "दिल्ली पुलिस सप्ताह" के भाग के रूप में, साकेत ट्रैफिक सर्कल ने  DLF एवेन्यू मॉल, साकेत, नई दिल्ली और सेलेक्ट सिटी मॉल, साकेत, नई दिल्ली में 22 फरवरी 2020 को दो सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया।
इस अभियान में सड़क सुरक्षा सेल की एक टीम ने भी सक्रिय रूप से भाग लिया, टीनू पब्लिक स्कूल, संगम विहार के नन्हे बच्चों ने "नन्ना मुन्ना राही हुन, देश का सिपाही हुन" बड़े उत्साह के साथ गीत प्रस्तुत किया, जिसमें यातायात नियमों का पालन करने का संदेश दिया गया और वरिष्ठ बच्चों ने सड़क सुरक्षा और यातायात नियमों के पालन के बारे में जागरूकता लाने के लिए एक नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन किया।
दोनों मॉल के दुकानदारों ने भी प्रदर्शन का आनंद लिया, जहां नियमों का पालन करने का संदेश स्कूली बच्चों द्वारा दिलचस्प तरीके से दिया गया था। दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक यूनिट शहर की सड़कों को न केवल अभियोजन या विनियमन द्वारा सुरक्षित बनाने के लिए समर्पित है, बल्कि इस तरह के कार्यक्रमों के माध्यम से सार्वजनिक भागीदारी में रोप-वे के माध्यम से और सामान्य सड़क उपयोगकर्ताओं को सड़क पर जिम्मेदार व्यवहार के बारे में जागरूक करने के लिए समर्पित है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...