Sunday 9 February 2020

दिल्ली पुलिस पीसीआर स्टाफ ने एक 3/4 साल के लापता बच्चे को उसके माता-पिता को सौंप दिया गया।

9 फरवरी 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: डीसीपी शरत कुमार सिन्हा, पीसीआर कंट्रोल रूम से मिली जानकारी, 8 फरवरी 2020 को लगभग शाम साढ़े चार बजे, एएसआई श्याम प्रकाश और  पीसीआर मोबाइल पेट्रोलिंग वैन के कांस्टेबल ड्राइवर गोवर्धन लाल को दिल्ली के कापसहेड़ा के FMT कॉलेज के पास करीब 3-4 साल के एक गुमशुदा बच्चे के बारे में पीसीआर कॉल मिली।
पीसीआर मोबाइल पेट्रोलिंग वैन के पुलिसकर्मी तुरंत कार्रवाई करते हुए। और मौके पर उस स्थान पर पहुंच गए, जहां उन्होंने कॉल करने वाले विनोद कुमार,उम्र 40 साल,के व्यक्ति से मिले। और कापसहेड़ा में कॉल करने व्यक्ति के साथ एक 3 साल का खोया हुआ लड़का पाया। लड़का परेशान में और रो रहा था और अपने पते या माता-पिता के बारे में कोई सुराग देने में असमर्थ था।  

पीसीआर मोबाइल पेट्रोलिंग वैन के पुलिस कर्मियों ने लापता छोटे बच्चे को सांत्वना दी और शांत किया और उसे एमपीवी वैन में बिठा लिया।  पीसीआर स्टाफ ने पेशेवर अंदाज में काम किया और कापसहेरा के इलाके में एक खोजबीन की गई और लगभग एक घंटे की अवधि के दौरान एमपीवी के पीए सिस्टम के माध्यम से भी घोषणा की गई।  

गहन तलाशी के बाद शाम करीब साढ़े पांच बजे जब एमपीवी के पुलिसकर्मी नाले वाली गली, कापसहेड़ा,के पास बच्चे की लापता घोषणा सुनने के बाद मौ,रसूल अपनी पत्नी के साथ मोबाइल पैट्रोलिंग वैन के पास आया और अपने बच्चे की पहचान अपने बेटे के रूप में की बच्चे ने भी अपने माता-पिता को भी पहचान लिया। खोए हुए बच्चे को पुलिस स्टेशन कापसहेड़ा की स्थानीय पुलिस की मौजूदगी में उसके माता-पिता को सौंप दिया गया।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...