Monday 14 October 2019

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल SR की टीम ने कुख्यात अपराधी को किया गिरफ्तार।

15 अक्टूबर 2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल SR ने, ACP अत्तर सिंह द्वारा निरीक्षण किए गए। इंस्पेक्टर शिवकुमार की अगुवाई में स्पेशल सेल SR की एक टीम ने एक कुख्यात अपराधी प्रथम आनंद उर्फ तुषार उम्र 32 वर्ष को गिरफ्तार किया है। मौके पर आरोपी के पास से सेमि ऑटोमेटिक पिस्तौल 32 और एक जिंदा कारतूस की बरामद की गई है।
स्पेशल सेल की टीम ने दिल्ली के महेंद्र पार्क के इलाके में एक घर में गोलीबारी का उनका वीडियो वायरल होने के बाद एक महीने से तुषार की हरकतों पर नज़र रख जा रही थी।  क्षेत्र में आरोपी प्रथम आनंद उर्फ तुषार के आने के बारे में इंस्पेक्टर शिवकुमार द्वारा एक गुप्त सूचना मिलने पर,14 अक्टूबर 19 को भलस्वा लैंडफिल पर जाल बिछाया गया।
मुखबिर के द्वारा की गई। पहचान पर, लगभग 9 बजे स्पेल्डर बाइक पर आए आरोपी तुषार की पहचान की गई और आरोपी को रुकने का इशारा किया। और पुलिस द्वारा उसे आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया था। लेकिन उसने पिस्तौल निकाल कर पुलिस टीम की ओर कई राउंड फायर किए।  हैडकांस्टेबल राकेश कुमार आरोपियों द्वारा चलाई गई गोली की चपेट में आ गए, लेकिन हैडकांस्टेबल ने बुलेट प्रूफ जैकेट पहनी हुई थी, उससे बच गए। पुलिस टीम के सदस्यों ने आत्मरक्षा में गोलीबारी की जिसमें आरोपी तुषार के दाहिने पैर में घायल हो गए। आरोपी को तुरंत जगजीवन राम अस्पताल ले जाया गया।
दोनों ओर से करीब एक दर्जन राउंड फायर किए गए। आरोपियों द्वारा लगभग 6/7 गोलियां चलाई गईं और 5 पुलिस द्वारा चलाई गईं। अंत में, स्पेशल सेल टीम द्वारा तुषार को धर दबोचा, आरोपित प्रथम आनंद उर्फ तुषार अपने 7/8 साथियों के साथ अहसान उर्फ गुर्जर, विकास मिश्रा, प्रदीप और अन्य के साथ 24 मई 19 को दिल्ली महेन्द्र पार्क के एक मकान में जबरन घुस गया था। और नरेश कुमार को निशाना बनाते हुए कई राउंड फायर किए, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया, बीडब्ल्यू और बाहरी दिल्ली में आपराधिक दुनिया में प्रभुत्व पर नरेश कुमार के साथ हमलावरों की आपराधिक प्रतिद्वंद्विता थी।

गिरफ्तार अभियुक्त प्रथम आनंद उर्फ तुषार एक कुख्यात अपराधी है। जो 25 से अधिक मारपीट, चोट, डकैती, स्नैचिंग, चोरी, आर्म्स एक्ट इत्यादि मामलों में शामिल है। उसे इनमें से कुछ मामलों में PO घोषित किया गया है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...