Sunday 6 October 2019

पालिका परिषद् NDMC, द्वारा हिन्दी माह के समापन पर हिन्दी कवि सम्मेलन का कार्यक्रम आयोजन किया गया।

6 अक्टूबर, 2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: नगरपालिका परिषद् NDMC ने हिन्दी माह के समापन के अवसर पर दिल्ली हिन्दी अकादमी के सहयोग से कनॉट प्लेस के सेंट्रल पार्क में एक हिन्दी कवि सम्मेलन कार्यक्रम आयोजित किया। इस कवि सम्मेलन में हिन्दी के प्रमुख मंचीय कवि सुरेन्द्र शर्मा, महेन्द्र अजनबी,  वेद प्रकाश, मोहम्मद खुदनुस, सुश्री सीता सागर और सुश्री शालिनी सरगम ने हजारों श्रोताओं को अपनी कविताओं से मंत्रमुग्ध किया।
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खादी ग्रामोद्योग आयोग के अध्यक्ष विनय कुमार सक्सेना एवं सचिव पालिका परिषद डॉ.रश्मि सिंह, उपाध्यक्ष हिन्दी अकादमी- सुरेन्द्र शर्मा एवं सचिव हिन्दी अकादमी, जीतराम भटट् विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे।
इस कवि सम्मेलन की अध्यक्षता हिन्दी के प्रमुख कवि और हिन्दी अकादमी - दिल्ली के उपाध्यक्ष सुरेन्द्र शर्मा ने की। इस अवसर पर पालिका परिषद् की ओर से हिन्दी की विभिन्न प्रतियोगिताओं के 65 विजेताओं को प्रथम, द्वितीय, तृतीय और दस सांत्वना पुरस्कारों से पुरस्कृत किया गया। ये प्रतियोगिताएं पालिका परिषद् द्वारा हिन्दी माह के दौरान आयोजित की गई थी।
इन प्रतियोगिताओं में पालिका परिषद् के 1000 से अधिक अधिकारियों और कर्मचारियों ने भाग लिया। ये प्रतियोगिताएं हिन्दी को कार्यालय के दैनिक व्यवहार में उपयोग के लिए लोकप्रिय बनाने हेतु  भाषण, निबंध, श्रुतलेख, टिप्पण आलेखन, वाद-विवाद इत्यादि विषयों पर आयोजित की गई थी।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...