Sunday 13 October 2019

क्राइम ब्रांच "एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट"(AHTU) ने तीन कुख्यात अपराधी को किया गिरफ्तार, आरोपियों के पास से 03 अत्याधुनिक 7.65 मिमी पिस्टल और 15 राउंड बरामद किये। आरोपी हत्या की योजना बना रहे थे।

14 अक्टूबर 2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: क्राइम ब्रांच की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट (AHTU)  ने 03 कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से 15 राउंड के साथ 3 अत्याधुनिक 7.65 मिमी पिस्तौल बरामद की है। कुख्यात अपराधी हत्या की योजना बना रहे थे। गिरफ्तार किए गए। आरोपी राहुल उर्फ संजू उम्र 23 वर्ष नांगलोई,दिल्ली आयु-23 वर्ष गोविंदर उर्फ सोमवीर उम्र 23 वर्ष नांगलोई, दिल्ली। सुनील उर्फ आकाश उम्र 23 वर्ष नांगलोई, दिल्ली।
10 अक्टूबर 19 को जानकारी कांस्टेबल रविन्द्र नम्बर 962/AHTU द्वारा प्राप्त की गई थी। कि राहुल और उसके साथी दिल्ली के मंगोलपुरी के इलाके में आने वाले हैं। इस सूचना पर क्राइम ब्रांच ने फौरन कार्रवाई करते हुए। ACP सुरेंद्र गुलिया, AHTU क्राइम ब्रांच,की देख रेख में टीम का गठन किया गया। अपराधियों को पकड़ने के लिए एक जाल बिछाया गया और राहुल, गोविंदर और सुनील को DSIDC कॉम्प्लेक्स, एफ-ब्लॉक, मंगोल पुरी दिल्ली से अपराधियों को धर दबोचा। आरोपी व्यक्तियों के कब्जे से 15 राउंड (एक पिस्तौल और 5 राउंड प्रत्येक) के साथ तीन परिष्कृत 7.65 मिमी पिस्तौल बरामद किए गए।आरोपियों से पूछताछ के दौरान, यह पाया गया कि सभी तीन आरोपी व्यक्ति शराब तस्करी करते हैं। और उन पर शराब तस्कर के कई मामले दर्ज हैं।

सतीश भदानी, झज्जर, हरियाणा और उसके सहयोगी जॉनी और सनी नामक व्यक्ति आरोपी व्यक्तियों से कुछ पैसे के मामले में झगड़ा चल रहा था। जब आरोपी राहुल ने पैसे देने में देरी की तो सतीश उसकी अनुपस्थिति में नागलोई में उसके घर गया और धमकी दी और उसके परिवार के सदस्यों के साथ दुर्व्यवहार किया। राहुल बदला लेने के लिए मौके की तलाश में था। वह पिछले 3 वर्षों,आरोपी राहुल ने हाल ही में यूपी के कानपुर के एक सोनू से तीन पिस्तौलें खरीदी थीं और वह बदला लेने और सतीश की हत्या करने की योजना बना रहा था।

तीनो आरोपियों ने एक साथ 12 वीं तक की पढ़ाई नांगलोई के सरकारी स्कूल से की है। और पढ़ाई छोड़ने के बाद बुरी संगत में पड़ गए। और लगभग 4 साल पहले, उन्होंने गोविंदर और सुनील को भर्ती किया, जो क्षेत्र में शराब तस्करी शुरू करने के लिए उनके स्कूल के दोस्त हैं। और वह हरियाणा के बहादुरगढ़ से अपनी शराब खरीदता है। था और नांगलोई क्षेत्र में कई संपर्कों को इसकी आपूर्ति करता है।

आरोपियों के खिलाफ निहाल विहार, कंझावला,क्राइम ब्रांच और नरेला के पुलिस स्टेशनों में दर्ज किए गए 4 मामलों में शामिल पाए गए। अवैध हत्यार रखने के आरोप में तीनों को गिरफ्तार किया गया है।  हथियारों के स्रोत और उनके लूट के रैकेट के बारे में आगे की क्राइम ब्रांच, की जांच जारी है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...