Monday 21 October 2019

पुलिस के शहीदों को 21अक्टूबर श्रद्धांजलि के रूप में, "एक श्याम शहादत को सलाम।

22 अक्टूबर 2019

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर, 
नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने "एक श्याम शहादत को सलाम" एक संगीतमय शाम कार्यक्रम, 21 अक्टूबर 2019 को, सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम, नई दिल्ली में आयोजित की। इस समारोह को दिल्ली पुलिस के शहीदों को श्रद्धांजलि दिवस के रूप में चिह्नित किया गया था। दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक, ने समारोह की अध्यक्षता की।  पिछले साल अपनी जान देने वाले 10 पुलिस कर्मियों के परिवार के सदस्य भी मौजूद थे। दिल्ली पुलिस आयुक्त ने उन्हें सम्मानित किया और पुलिस परिवार से पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया।इस अवसर पर बोलते हुए अमूल्य पटनायक, ने कहा कि हर रोज़ पुलिसकर्मी लोगों की सुरक्षा और सुरक्षा के लिए बलिदान करते हैं। और विशेष अवसरों पर वे शहर को सुरक्षित रखने के लिए अतिरिक्त प्रयास करते हैं। उन्होंने रेखांकित किया कि कर्तव्य की पंक्ति में अपने प्राणों की आहूति देने वालों की शहादत हमारी स्मृति में हमेशा के लिए रहेगी और हमें प्रेरित करेगी।प्रसिद्ध भ्रमवश  तुषार कुमार ने एक जादुई शो के माध्यम से जादुई श्रद्धांजलि प्रस्तुत की।  थिएटर ग्रुप मास्क प्रोडक्शन ने भी एक छोटे नाटक 'लेस्ट वी फॉरगेट' के माध्यम से श्रद्धांजलि अर्पित की, जो पुलिस कर्तव्यों की भीषण प्रकृति को दर्शाता है।  प्रशंसित गायक शंकर साहनी ने इस अवसर पर देशभक्ति गीत प्रस्तुत किए।  शहीदों पर एक लघु फिल्म भी दिखाई गई।
स्पेशल आयुक्त एस राजेश मलिक, एस नित्यानंदम, ताज हसन, सुश्री एस सुंदरी नंदा, एस. के.गौतम, संजय सिंह, सुश्री नुजहत हसन, प्रवीर रंजन, जॉइंट आयुक्त, एसआर  देवेश श्रीवास्तव और दिल्ली पुलिस के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...