Friday 1 May 2020

पुलिस कमिश्नर एस.एन. श्रीवास्तव, ने "आयुरक्षा" का 30 अप्रैल 2020 को शुभारंभ किया। दिल्ली पुलिस और अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान, आयुष मंत्रालय द्वारा एक संयुक्त पहल।

01 मई 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: "कोरोना से जंग - दिल्ली पुलिस के गीत' दिल्ली पुलिस और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, आयुष मंत्रालय, Gol, की एक संयुक्त पहल। कार्यक्रम में सामाजिक भेद को बनाए रखते हुए पुलिस मुख्यालय, जय सिंह रोड नई दिल्ली,अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान, दिल्ली पुलिस विभाग के सहयोग से आयुष मंत्रालय के तहत एक शीर्ष पोस्ट ग्रेजुएट अनुसंधान और शिक्षण संस्थान, आयुर्वेद पुलिस के माध्यम से दिल्ली पुलिस कर्मियों जैसे फ्रंट लाइन COVID योद्धाओं के स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए एक प्रस्ताव के साथ आगे आया है।
प्रस्ताव को चरणबद्ध तरीके से लागू किया जाएगा। यह वितरण 15 जिलों में दिल्ली पुलिस के लगभग 80,000 कर्मियों के लिए होगा। अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान ने संस्थान के निदेशक के तहत 3 मुख्य समन्वयक नामित किए हैं। AIIA के 15 नोडल अधिकारियों को नामित किया गया है जो दिल्ली पुलिस के 15 नोडल अधिकारियों के साथ घनिष्ठ समन्वय में काम करेंगे।
इस अवसर पर बोलते हुए, पुलिस आयुक्त ने जोर देकर कहा कि COVID -19 के प्रकोप के खिलाफ लड़ाई में, प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने आयुर्वेद और योग के परीक्षण किए गए प्रतिरक्षा बूस्टर का उपयोग करने के महत्व पर जोर दिया है। पुलिस कर्मियों की देखभाल के लिए एक खंडित बल में उनकी जिम्मेदारी है। जो अपने व्यक्तिगत आराम और सुरक्षा की परवाह किए बिना अपने कर्तव्यों का पालन करते हैं।
लगभग 50 पुलिस कर्मी इस घातक वायरस की चपेट में आ गए हैं क्योंकि उनके कर्तव्यों के लिए आम जनता की उपस्थिति की आवश्यकता होती है, जिसमें अस्पताल, नियंत्रण क्षेत्र और संगरोध केंद्र जैसे संवेदनशील स्थान शामिल हैं। वे जोखिम में भी हैं क्योंकि उन्हें मामलों की जांच करनी है और बचाव कार्यों आदि के लिए मौजूद रहना है।
 इस अनूठी पहल के लिए आयुष मंत्रालय और विशेष रूप से डॉ। तनुजा, सचिव का आभार व्यक्त किया, जो हमारे पुलिस कर्मियों यानी कोरोना योद्धाओं में सबसे आगे होंगे। इस घातक वायरस से खुद को सुरक्षित रखने के लिए। इस अवसर पर दिल्ली पुलिस कार्मिकों को इम्यून बूस्टर किट वितरित किए गए। कार्यक्रम में दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हुए।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...