Friday 1 May 2020

(COVID -19) महामारी के दौरान, दिल्ली पुलिस पीसीआर के स्टाफ द्वारा प्रसव पीड़ा महिलाओं को समय पर अस्पताल पहुँचाकर कर रहे है सरहानीय कार्य।

01 मई 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: डीसीपी शरत कुमार सिन्हा, पीसीआर कंट्रोल रूम से मिली जानकारी, रात पौने ग्यारह बजे, के आसपास पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन के स्टाफ  हैडकांस्टेबल धर्मेंद्र कुमार और एएसआई ड्राइवर वेद प्रकाश को एक गर्भवती महिला के लिए तत्काल चिकित्सा सहायता की आवश्यकता के बारे में एक फोन आया। स्थिति की तात्कालिकता को ध्यान में रखते हुए, मोबाइल पेट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने तुरंत कार्रवाई में जुट गए और मौके पर पहुंचे चंदन होला गाँव, मस्जिद वाली गली, फतेहपुर बेरी, नई दिल्ली।
पीसीआर स्टाफ ने महिला कॉलर्स से मुलाकात की, जिसने बताया कि उसका पड़ोसी प्रसव पीड़ा में है। स्टाफ ने समय बर्बाद किए बिना, एमपीवी स्टाफ ने महिला के पति की मदद से महिला को तीसरी मंजिल से सावधानी से नीचे लाया। मोबाइल पेट्रोल वैन के स्टाफ ने तुरंत अपना साहस दिखाते हुए और पड़ोसी की मदद से गर्भवती महिला को एमपीवी में स्थानांतरित किया और मदन मोहन मालवीय अस्पताल पहुंचाया। रास्ते में महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया। पीसीआर एमपीवी स्टाफ ने महिला और उसके बच्चे को आवश्यक चिकित्सा सहायता प्रदान की। पीसीआर एमपीवी स्टाफ ने मां और बच्चे को सुरक्षित अस्पताल पहुंचाया।

(2) वही दूसरा मामला 30 अप्रैल 2020 की रात लगभग पौने बारह बजे, पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन के स्टाफ हैडकांस्टेबल अनिल कुमार और कॉन्स्टेबल ड्राइवर विजय को एक गर्भवती महिला के लिए चिकित्सा सहायता के लिए कॉल मिली। स्थिति की तात्कालिकता को ध्यान में रखते हुए, मोबाइल पेट्रोल वैन के पुलिस कर्मी तुरंत कार्रवाई में जुट गए और नई दिल्ली के शाहबाद दलुतपुर स्थित इंजीनियर कॉलोनी में पहुंच गए।

पीसीआर स्टाफ ने महिला कॉलर्स से मुलाकात की, महिला ने स्टाफ को बताया कि उसका पड़ोसी महिला प्रसव पीड़ा में है। बिना समय बर्बाद किए एमपीवी स्टाफ ने तुरंत कार्रवाई करते हुए। और पड़ोसी की मदद से गर्भवती महिला को एमपीवी में शिफ्ट कर दिया और बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल ले गए। रास्ते में महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया। पीसीआर एमपीवी स्टाफ ने महिला और उसके बच्चे को आवश्यक चिकित्सा सहायता प्रदान की पीसीआर एमपीवी स्टाफ ने मां और बच्चे को सुरक्षित अस्पताल पहुंचाया।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...