Thursday 28 May 2020

पालिका केंद्र और शहीद भगत सिंह प्लेस को कर्मचारियों के "कोरोना वायरस" संक्रमित होने के बाद सील किया गया।

28 मई 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: नगरपालिका परिषद (NDMC) के लेखा विभाग और वाणिज्यिक विभाग में काम करने वाले कर्मचारियों के कोरोना वायरस (कोविद -19) से संक्रमित पाए जाने की पुष्टि होने के बाद संसद मार्ग स्थित पूरे मुख्यालय भवन यानी पालिका केंद्र और गोल मार्किट स्थित शहीद भगत सिंह प्लेस  को आज से 48 घण्टे सील करने का निर्णय लिया है।
पालिका परिषद के सिविल इंजीनियरिंग विभाग (भवन अनुरक्षण अनुभाग) और जन स्वास्थ्य विभाग ने आज पालिका केंद्र और शहीद भगत सिंह प्लेस कार्यालयों में एक व्यापक कीटाणुशोधन अभियान चलाया। यह कीटाणुशोधन अभियान अगले दो दिनों तक दिन में तीन बार जारी रहेगा। पालिका परिषद के जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के नेतृत्व में 20 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की एक टीम ने नैकपैक मशीनों द्वारा 100 लीटर कीटाणुनाशक का छिड़काव किया। इसके लिये 1% सोडियम हाइपोक्लोराइट घोल कीटाणुनाशक के रूप में उपयोग किया गया है। और पानी के टैंकर के माध्यम से ब्लिचिंग के साथ 4000 लीटर पानी का उपयोग भी किया गया। आउटसोर्स एजेंसी के माध्यम से सिविल इंजीनियरिंग विभाग द्वारा भवन के दैनिक कीटाणुशोधन के अलावा यह छिड़काव किया गया है।पालिका परिषद ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि वे अगले दो दिन तक घर से काम करें और हर समय मोबाइल तथा ईमेल के माध्यम पर उपलब्ध रहें।       

पालिका परिषद के (कोविद -19) सेल ने नई दिल्ली जिला प्रशासन को पालिका केंद्र और शहीद भगत सिंह प्लेस के कर्मचारियों के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार संपर्क ट्रेसिंग ( कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग ) करने के लिए अनुरोध किया है। यह उन सभी लोगों को भी निर्देशित किया गया है कि जो प्रभावित व्यक्ति / कर्मचारियों के साथ घनिष्ठ संपर्क में रहे हैं, वे जिला प्रशासन को रिपोर्ट करें यदि उनमे कोई रोगसूचक लक्षण दिखे।
पालिका परिषद ने सभी प्रभावित  कर्मचारियों को सलाह देता है कि यदि कोई मदद की आवश्यकता हो तो निदेशक (कल्याण) को सूचित करें।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...